बांदा: नवविवाहिता का शव फंदे पर लटका मिला, ससुरालीजनों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक नवविवाहिता का शव फंदे पर लटका मिला है. नवविवाहिता की मौत की खबर सुनकर परिजनों के होश उड़…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक नवविवाहिता का शव फंदे पर लटका मिला है. नवविवाहिता की मौत की खबर सुनकर परिजनों के होश उड़ गए और उन्होंने ससुरालियों के साथ जमकर मारपीट की. आरोप लगाते हुए बताया कि दहेज न मिलने के कारण लड़की की हत्या करके उसके शव को लटका दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

मामले में परिजनों ने पुलिस से कड़ी कार्यवाही की मांग की है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और दहेज हत्या का मामला दर्ज करते हुए जांच में जुट गई है.

मामला तिंदवारी थाना के नगर क्षेत्र का है, जहां इसी साल के फरवरी महीने में मध्यप्रदेश के सतना जिले की रहने वाली एक युवती से युवक की शादी हुई थी. बुधवार को नवविवाहिता का शव फंदे पर लटका मिला. मौके से ससुरालीजन भाग खड़े हुए. पड़ोसियों ने नवविवाहिता की मौत की सूचना परिजनों को दी.

मृतिका के पिता गौरीशंकर ने बताया की आए दिन लड़ाई झगड़ा होता रहता था. लगातार ससुरालीजनों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है. एक लाख रुपये की दहेज की मांग की जा रही थी. मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने बेटी की हत्या करके शव को फंदे से लटका दिया.

पिता गौरीशंकर ने यह भी बताया कि शादी के एक माह बाद से ससुरालीजनों ने दहेज मांगना शुरू कर दिया था. पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने ससुरालीजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ASP लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि एक महिला ने सुसाइड किया है. इस संबंध में केस दर्ज करके साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की जा रही है. जो भी तथ्य आएंगे उसी के अनुसार वैधानिक कार्यवाही की जाएगी. वहीं मारपीट के सवाल पर ASP ने कहा कि इस संबंध में जांच की जा रही है.

बांदा: कालाबाजारी का गजब खेल! किसानों को दी गई सिर्फ 1-2 बोरी खाद, रजिस्टर पर 5 बोरी दर्ज

    follow whatsapp
    Main news