अमरोहा: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में मिला सामान और रकम बनी शादी टूटने की वजह

बीएस आर्य

• 02:33 PM • 15 May 2022

यूपी के अमरोहा में एक दूल्हा अपनी बारात लेकर ससुराल जाने की बजाय थाने पहुंच गया. वजह थी दूल्हे के मुमेरे भाई को पुलिस ने…

UPTAK
follow google news

यूपी के अमरोहा में एक दूल्हा अपनी बारात लेकर ससुराल जाने की बजाय थाने पहुंच गया. वजह थी दूल्हे के मुमेरे भाई को पुलिस ने थाने में बंद कर रखा था और दूल्हे मियां पहुंच गए अपने भाई को छुड़ाने. जब थानेदार ने दूल्हे से साफ मना कर दिया कि तू शादी कर या ना कर मैं उसे छोडूंगा नहीं.

यह भी पढ़ें...

थानेदार ने दूल्हे पर मन से शादी न करने का आरोप भी लगा दिया. यह पूरा मामला मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 51 हजार रुपए की रकम और उपहार में मिले सामान की वजह से होना बताया जा रहा है.

ये तस्वीर डिडौली कोतवाली की हैं, जहां थाने में दूल्हा बैठा है. इंस्पेक्टर साहब दूल्हे को नसीहत दे रहे हैं गांव बरखेड़ा राजपूत में ओमप्रकाश जाटव का परिवार रहता है. ओमप्रकाश एक निर्धन व्यक्ति है जिसने अपने बेटे नन्हें उर्फ अनुज का रिश्ता जिला सम्भल के थाना नखासा क्षेत्र के गांव ईसापुर सुनवारी निवासी सोहन की पुत्री के साथ किया था.

11 दिसम्बर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत बहजोई में नन्हे उर्फ अनुज की शादी मंजू उर्फ मनगुरी पुत्री सोहन सिंह के साथ हुई. विवाह के बाद मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 51 हजार रुपये की धनराशि व दहेज का सभी समान उपहार स्वरूप दिया गया. जिसको लड़की के पिता सोहन सिंह रकम दहेज का सामान और लड़की को लेकर अपने घर आ गया और लड़के वालों से कहा कि हम अपने गांव से दोनों की शादी करेंगे.

आपसी समझौते में दोनों पक्षों ने बात मान ली और 14 मई 2022 दिन शनिवार की शादी तय हो गयी. बीती 13 मई 2022 को लड़की पक्ष लग्न लेकर लड़के वालो के गांव बरखेड़ा राजपूत गए जहां पर शराब पीकर दोनों पक्षो के लोगों में मारपीट हो गयी. जिसमें लड़की का जीजा सोनू पुत्र भूप सिंह निवासी भीखनपुर मुंडा थाना डिडौली व लड़की का भाई विनीत व पिता सोहन सिंह घायल हो गए.

दोनों पक्ष कोतवाली पहुंचे और अपनी अपनी शिकायत की जिसमें पुलिस ने घायलों को जोया के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया तथा मारने वाले लड़के दूल्हे के ममेरे भाई राधेश्याम के बेटे अंकित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दोनों पक्ष अपने अपने घर चले गए. रविवार सुबह जब लड़के वाले बारात लेकर लड़की वालो के यहां पर जा रहे थे तब उन्हें किसी अज्ञात व्यक्ति ने बताया कि लड़की पक्ष के लोग तुम्हारे साथ मारपीट कर सकते हैं.

लड़के के पिता ओमप्रकाश सिंह ने बारात लेकर जाने को मना कर दिया. जब इस बात का पता लड़की पक्ष को चला तो लड़की के पिता सोहन सिंह ने लड़के नन्हे उर्फ अनुज व पिता ओमप्रकाश के खिलाफ दहेज की मांग करने की तहरीर डिडौली कोतवाली में दी. पुलिस ने लड़के व उसके पिता को हिरासत में ले लिया.

सूत्रों से पता चला है कि ये बात लड़की पक्ष की एक सोची समझी साजिश के तहत हुआ है. जिससे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सरकारी रकम व दहेज का समान मिल सके जबकि अपनी गलती मानते हुए लड़के नन्हे उर्फ अनुज व पिता ओमप्रकाश दोनों ने ही लड़की के पिता के पैरों में गिरकर मांफी भी मांग ली फिर भी लड़की का पिता नहीं माना.

अमरोहा: सैलून संचालक ने बाल कटवाने आए युवक के सीने में मारी कैंची? हुई मौत

    follow whatsapp
    Main news