अफजाल से भिड़ंत को लेकर रहीं चर्चा में, अब वोटिंग बढ़ाने के लिए ये कर रहीं DM आर्यका अखौरी

विनय कुमार सिंह

30 Apr 2024 (अपडेटेड: 30 Apr 2024, 03:37 PM)

गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी ने मंगलवार को खुद पिंक स्कूटी रैली निकालकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया. स्कूटी रैली को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज से एसपी ओमवीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

DM Aryaka Akhoury

DM Aryaka Akhoury

follow google news

Ghazipur DM  Aryaka Akhoury News: पिछले दो चरणों में हुए कम मतदान में जहां राजनीतिक दलों को चिंता में डाल दिया है, वहीं अब जिला प्रशासन भी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए आमजन से अपील कर रहा है. इसी कड़ी में गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी ने मंगलवार को खुद पिंक स्कूटी रैली निकालकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया. स्कूटी रैली को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज से एसपी ओमवीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

यह भी पढ़ें...

डीएम आर्यका अखौरी ने खुद स्कूटी चलाते हुए रैली की अगुवाई की. रैली राजकीय बालिका इंटर कॉलेज से महुआबाग, लंका, सैनिक चौराहा और विकास भवन चौराहा होते हुए जिला मुख्यालय के राइफल क्लब पर आकर समाप्त हुई. रैली में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं शामिल रहीं और सभी की स्कूटी को गुलाबी गुब्बारों से सजाया गया था. 

 

 

डीएम ने बताया कि 'आज पिंक महिला स्कूटी रैली निकाली गई है जिसका उद्देश्य मतदान प्रतिशत को बढ़ाना है.' इस रैली में करीब 330 स्कूटी पर जनपद की महिला अधिकारी, शिक्षिकाएं और अन्य महिलाओं ने हिस्सा लिया. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि महिलाएं बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लें और पुरुषों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें. 

वहीं, एसपी ओमवीर सिंह ने भी महिलाओं से मतदान में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की. एआरटीओ सौम्या पांडेय ने भी रैली में हिस्सा लिया और कहा कि 'महिलाएं ज्यादातर घर के कामों में व्यस्त रहती हैं पर मेरी उनसे अपील है कि वोट जरूर करें क्योंकि हर एक वोट की कीमत है. यदि कोई प्रत्याशी न पसंद हो तो नोटा दबाएं पर वोट जरूर करें.'

 

 

बता दें कि राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य रागिनी श्रीवास्तव ने पिंक स्कूटी रैली में हिस्सा लिया और बताया कि 'महिलाओं का वोट प्रतिशत हमेशा पुरुषों से अधिक रहा है और इस बार भी मेरी महिलाओं से अपील है कि मतदान जरूर करें.'
 

डीएम आर्यका की अफजाल अंसारी से हुई थी बहस

गौरतलब है कि माफिया मुख्‍तार अंसारी के जनाजे के दौरान उनके भाई अफजाल अंसारी और गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के बीच जमकर बहस हुई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. इस वीडियो को वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियां भी दीं.

 

 

अफजाल और डीएम आर्यका के बीच क्यों हुई थी बहस

ये बहस मुख्तार अंसारी की कब्र पर मिट्टी डालने को लेकर हुई. दरअसल धारा-144 लागू है. ऐसे में गाजीपुर डीएम का कहना था कि कब्र पर मिट्टी हर कोई नहीं डाल सकता. इस बात पर अफजाल अंसारी ने कहा कि कब्र पर मिट्टी डालने से कोई नहीं रोक सकता. डीएम आर्यका अखौरी ने अफजाल अंसारी से कहा कि धारा-144 लागू है. ऐसे में ज्यादा भीड़ जमा नहीं कर सकते. इस बात पर अफजाल अंसारी ने कहा लोगों को कब्र पर मिट्टी डालने से नहीं रोका जा सकता. अफजाल अंसारी ने साफ कहा कि ये रीति रिवाज है. ये करने से लोगों को नहीं रोका जा सकता.   

 

    follow whatsapp
    Main news