UP पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द: अगर आपने कॉन्स्टेबल भर्ती एग्जाम दिया है तो अब करना होगा ये काम

यूपी तक

24 Feb 2024 (अपडेटेड: 24 Feb 2024, 03:10 PM)

 उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए पिछले दिनों हुई परीक्षा को रद्द कर दिया है. 60 हजार 244 पदों के लिए हुई इस भर्ती एग्जाम में 48 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

UPTAK
follow google news

UP Police Exam Cancelled: उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए पिछले दिनों हुई परीक्षा को रद्द कर दिया है. 60 हजार 244 पदों के लिए हुई इस भर्ती एग्जाम में 48 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे. यह एग्जाम 17 और 18 फरवरी को चार पालियों में आयोजित की गई थी. इन चारों पालियों का एग्जाम कैंसिल कर दिया गया है. परीक्षा के तुरंत बाद इस भर्ती के पेपर लीक होने के हजारों दावे सामने आए. पहले भर्ती बोर्ड ने इन दावों को नहीं माना फिर अभ्यर्थियों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिए. इसके बाद बोर्ड ने लोगों से आपत्तियां मंगाईं. बोर्ड को 1500 के करीब आपत्तियां मिलीं. इसके बाद सरकार ने भर्ती परीक्षा को कैंसिल करने का फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ें...

अब सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर इस परीक्षा में बैठे 48 लाख से अधिक अभ्यर्थियों का क्या होगा? इन अभ्यर्थियों ने लंबी-लंबी दूरियां तय कर, अपने पैसे खर्च कर ये एग्जाम दिया था. एक रिपोर्ट के मुताबिक करीब 6 लाख अभ्यर्थी तो दूसरे राज्यों के भी थे. आइए आपको बताते हैं कि अगर आपने भी दिया है पुलिस भर्ती का एग्जाम तो क्या करना होगा. 

 

 

    follow whatsapp
    Main news