गंगा सफाई के लिए काम करने वाले 75 लोगों को सम्मानित करेगी यूपी सरकार: मंत्री स्वतंत्र देव

भाषा

• 02:12 PM • 18 Apr 2022

उत्तर प्रदेश सरकार गंगा सफाई और जल संरक्षण के क्षेत्र में विशेष योगदान करने वाली सामाजिक संस्थाओं और उनसे जुड़े लोगों को सम्मानित करेगी. राज्य…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश सरकार गंगा सफाई और जल संरक्षण के क्षेत्र में विशेष योगदान करने वाली सामाजिक संस्थाओं और उनसे जुड़े लोगों को सम्मानित करेगी.

यह भी पढ़ें...

राज्य के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि सरकार गंगा की सफाई और जल संरक्षण के लिए स्वप्रेरणा से बेहतरीन कार्य कर रहे सामाजिक संगठनों और उनसे जुड़े लोगों को सम्मानित करेगी.

इससे संबंधित समारोह 15 मई को संभावित है.

उन्होंने कहा कि नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग प्रदेशभर से ऐसे लोगों का चयन कर उनकी सूची तैयार करेगा और सरकार हर जिले से इस क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए एक-एक व्यक्ति को सम्मानित करेगी.

उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी काम के आधार पर हर जिले से एक व्यक्ति का नाम तय कर प्रदेशभर से 75 लोगों की सूची एक सप्ताह में तैयार करें.

सिंह ने यह भी कहा कि जल शक्ति विभाग और खासतौर से ‘नमामि गंगे’ और ग्रामीण जलापूर्ति के इंजीनियरों और कर्मचारियों को भी उनके बेहतर कार्य के लिए पुरस्कार दिया जाएगा. उन्होंने पुरस्कार के लिए अधिकारियों की सूची भी तैयार करने के निर्देश दिए हैं और राज्य स्तर पर इन पुरस्कारों का वितरण मुख्यमंत्री और जल शक्ति मंत्री द्वारा किया जाएगा.

UP: चुनाव हारे BJP प्रत्याशियों को स्वतंत्र देव का लेटर, कहा- ‘ये केवल क्षणिक विराम’

    follow whatsapp
    Main news