योगी कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों के विभागों का हुआ बंटवारा, राजभर समेत दारा सिंह चौहान को मिला ये विभाग

शिल्पी सेन

12 Mar 2024 (अपडेटेड: 12 Mar 2024, 07:30 PM)

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का कुछ दिनों पहले ही कैबिनेट विस्तार हुआ था जिसमें ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान समेत पांच लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली थी.

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कुछ दिनों पहले ही कैबिनेट विस्तार हुआ था, जिसमें ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान समेत पांच लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. वहीं अब इन मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो गया है. सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर को पंचायती राज एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की कमान सौंपी गई है तो वहीं दारा सिंह चौहान कारागार मंत्री बनाए गए हैं.

यह भी पढ़ें...

जानें किसे मिला कौन सा विभाग  

  • ओमप्रकाश राजभर - पंचायती राज एवं अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज 
  • दारा सिंह चौहान - कारागार विभाग 
  • सुनील शर्मा - आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग 
  • अनिल कुमार - विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग 
  • धर्मवीर प्रजापति - नागरिक सुरक्षा और होमगार्ड विभाग

कुछ दिन पहले ली थी शपथ

बता दें कि ओमप्रकाश राजभर ने बीते मंगलवार को यूपी कैबिनेट का विस्तार हुआ था, जिसमें ओपी राजभर के साथ ही बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान, साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा के साथ ही सहारनपुर की पुरकाजी सीट से रालोद के विधायक अनिल कुमार ने लखनऊ के राजभवन में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ थी. योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला कैबिनेट विस्तार है.  योगी कैबिनेट के विस्तार के बाद अब योगी सरकार में दो उप मुख्यमंत्री, 22 कैबिनेट मंत्री, 14 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 20 राज्यमंत्री सहित कुल 56 मंत्री है.

    follow whatsapp
    Main news