सुपरटेक ट्विन टावर केस: CM योगी ने दिखाई सख्ती तो नोएडा अथॉरिटी ने तेज की जांच

यूपी तक

• 08:52 AM • 01 Sep 2021

नोएडा के सुपरटेक ट्विन टावर मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त…

UPTAK
follow google news

नोएडा के सुपरटेक ट्विन टावर मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शासन स्तर से विशेष जांच समिति गठित कर मामले की गहन जांच कराई जाए. एक-एक दोषी अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. जरूरत पड़ने पर दोषी अधिकारी के खिलाफ आपराधिक केस भी दर्ज किया जाए.

नोएडा विकास प्राधिकरण की सीईओ ने गठित की टीम

वहीं, इस मामले में नोएडा विकास प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने एक टीम का गठन कर दिया है. दो एसीईओ की अध्यक्षता में इस टीम का गठन हुआ है. जानकारी के अनुसार प्लानिंग विभाग के अधिकारी रडार पर हैं. कई पूर्व अधिकारियों का भी रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है. बताया जा रहा है कि रिपोर्ट आने के बाद सख्त कार्रवाई होगी.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि 31 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक बिल्डर को नोएडा सेक्टर 93 में बनाए गए सुपरटेक एमराल्ड 40 मंजिला ट्विन टावर को ध्वस्त करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने दोनों टावर को अगले 3 महीने के अंदर ध्वस्त करने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में नोएडा अथॉरिटी पर भी सख्त टिप्पणी की थी. कोर्ट ने आदेश में कहा था कि नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डर की मनमानी में सहयोग दिया है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद सीएम योगी ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है.

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को विस्तार से यहां पढ़ें-

सुप्रीम कोर्ट से सुपरटेक को बड़ा झटका, 40 मंजिला ट्विन टावर को ध्वस्त करने का आदेश

    follow whatsapp
    Main news