मेनका गांधी ने PM आवास योजना में धांधली की खोली पोल, सुलतानपुर में इनते लोगों के हटवाए नाम

आलोक श्रीवास्तव

• 02:21 PM • 29 Dec 2022

Sultanpur News: वरुण गांधी के अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावती तेवर के बीच अब उनकी मां मेनका गांधी ने सुलतानपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना…

UPTAK
follow google news

Sultanpur News: वरुण गांधी के अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावती तेवर के बीच अब उनकी मां मेनका गांधी ने सुलतानपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रो के चयन पर सवाल खड़ा कर दिया है. तीन दिवसीय दोरै पर अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर पहुंची पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा 27 ऐसे लोगों के नाम हमने अब तक कटवाये हैं। जिनके पास 80-90 हजार की बाइक है. उन्हें भी योजना का लाभ दिया जा रहा था.

यह भी पढ़ें...

सुलतानपुर के कादीपुर ब्लाक पहुंची मेनका गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि अगर किसी के पास बाइक है तो उसका नाम पीएम आवास के पात्रों की लिस्ट से काटा जायेगा.

सांसद मेनका ने कहा कि वो नाम इसलिये काटा जा रहा है कि आपकी एक मोटरसाइकिल आती है 80-90 हजार रुपये की. अगर आपके पास 80-90 हजार रुपये है तो पहले घर बना लेते पहले मोटरसाइकिल खरीदने की क्या जरूरत थी. मंच से लोगों को संबोधित करते हुये सांसद ने सरकारी तंत्र की कलई खोल दी.। उन्होंने कहा मैं तस्वीरें लाई हूं, पीडी साहब को दूंगी वो देखे. बहुत बड़े-बड़े लोग हैं उनके पक्के-पक्के घर हैं. अब जो उन्हें सरकार से मिला है उससे वो पक्के घरों के ऊपर बनवा रहे हैं.

सांसद ने कहा कि सही में जो पात्र हैं उनके लिये दो लक्ष्य हैं, एक ये कि आपको आयुष्मान का लाभ मिलेगा और दूसरा ये कि आपको सीधा पैसा दिया जा रहा है. मेरे होते हुये आपको किसी को रिश्वत देने की जरूरत नहीं है.

मेनका गांधी ने बताया कि मेरे कार्यकाल में अब तक 90 हजार घर बंटे हैं. 11 हजार इस सप्ताह में और बंटेगे. उसके बाद मार्च में 40 हजार मकान बांटे जायेंगे.बताते चले की पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गाँधी लगातार अपनी ही सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे है. लेकिन उनकी माता मेनका गांधी ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है लेकिन सार्वजनिक मंच से पीएम आवास योजना में हुयी धांधली पर मेनका के इस बयान से लोगो में चर्चा शुरू हो गयी है.

यूपी में अकेली पड़ी कांग्रेस! भारत जोड़ो यात्रा में नहीं शामिल होंगे अखिलेश यादव

    follow whatsapp
    Main news