सीतापुर: मुस्लिम महिलाओं को लेकर कही थी अपमानजनक बात, बवाल बढ़ा तो महंत ने मांगी माफी

आनंद कुमार

• 02:51 PM • 08 Apr 2022

मुस्लिम महिलाओं को कथित तौर पर रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि दास ने अपने बयान के लिए माफी मांगी है. सोशल मीडिया…

UPTAK
follow google news

मुस्लिम महिलाओं को कथित तौर पर रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि दास ने अपने बयान के लिए माफी मांगी है. सोशल मीडिया पर बवाल बढ़ने के बाद मुनि दास ने माफी मांगते हुए एक वीडियो जारी किया है.

यह भी पढ़ें...

सीतापुर में बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि दास ने कहा, “सभी माताओं-बहनों से मैं क्षमा मांगता हूं…अगर मेरी किसी भी बात से माताओं-बहनों की आत्मा को ठेस पहुंचा तो इसके लिए मुझे क्षमा करें. सभी माताएं-बहनें मेरे लिए पूज्य हैं. मैं सभी नारी जाति का सम्मान करता हूं.”

गौरतलब है कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने शुक्रवार को मुनि दास के इस विवादित टिप्पणी का संज्ञान लेते हुए यूपी पुलिस से उनकी गिरफ्तारी की मांग की. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “ये शख्स सरेआम महिलाओं का बलात्कार करने की बातें कर रहा है. समाज में जिस प्रकार धर्म के नाम पर जहर घोला जा रहा है ये हमारे देश के लिए बहुत ही खतरनाक है. यूपी पुलिस तुरंत इस आदमी को गिरफ्तार कर सजा दिलाए.”

बता दें कि महंत बजरंग मुनि दास का मुस्लिम महिलाओं के प्रति अमर्यादित टिप्पणी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में वह एक मस्जिद के सामने मुस्लिम महिलाओं से कथित तौर पर रेप करने की धमकी दिए. इस मामले में सीतापुर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

वायरल वीडियो में खैराबाद स्थित मस्जिद के सामने महंत बजरंग मुनि दास अपने समर्थकों के बीच कहते हुए सुनाई दिए, “यहां कई गांव में सूअरों का बाड़ा है, जहां मेरी हत्या के लिए सूअरों ने 28 लाख रुपये इकट्ठा किया है. मैं बहुत प्यार से तुमको समझा दे रहा हूं…अगर यहां तुमने कोई एक हिंदू लड़की छेड़ी, तो मैं खुलेआम तुम्हारे घर से तुम्हारी बहू-बेटियों को उठाकर लाकर बलात्कार करूंगा…सूअर बाड़े के लोग सुन लो, न सूअरबाड़ा रहेगा और न तुम लोग रहोगे.”

इस मामले में सीतापुर पुलिस ने कहा था, “थाना खैराबाद पर संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार समुचित धाराओं में केस दर्ज किया जा चुका है. उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर नियमानुसार अग्रिम आवश्यक विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है.”

सीतापुर: मस्जिद के सामने महंत पर नफरती बयान देने का आरोप, वीडियो वायरल, पुलिस कर रही जांच

    follow whatsapp
    Main news