होली से पहले बांकेबिहारी मंदिर ने भक्‍तों से की ये अपील, बच्चों-बुजुर्गों को ना लाने की अपील

भाषा

• 02:58 PM • 24 Feb 2023

Mathura Holi 2023: मथुरा जिले में वृंदावन स्थित विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधन ने होली पर्व पर उमड़ने वाली संभावित भारी भीड़ के…

UPTAK
follow google news

Mathura Holi 2023: मथुरा जिले में वृंदावन स्थित विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधन ने होली पर्व पर उमड़ने वाली संभावित भारी भीड़ के मद्देनजर 25 फरवरी से सात मार्च तक मंदिर में बच्चों, बुजुर्गों और बीमार लोगों को साथ न लाने की अपील की है. मंदिर के प्रबंधक मुनीष शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि भीड़ के कारण लोगों को दिक्कत हो सकती है. ऐसे में बच्चे, बुजुर्ग और बीमार लोग न आएं तो बेहतर होगा.

यह भी पढ़ें...
मंदिर के अंदर रंग और गुलाल पर भी पाबंदी

मुनीष शर्मा ने कहा कि मंदिर के अंदर रंग और गुलाल फेंकने पर भी पाबंदी रहेगी. उन्होंने कहा कि ठाकुरजी को चढ़ाने के लिए रंग, प्रसाद, माला आदि भेंट सेवायत गोस्वामीजनों को ही दे दें, स्वयं अंदर तक घुसकर चढ़ाने का प्रयास न करें, इससे अव्यवस्था फैलती है. उन्होंने यह भी सलाह दी है कि श्रद्धालु भीड़ के दिनों में कीमती सामान लेकर न पहुंचें.

गौरतलब है कि बांकेबिहारी मंदिर में इन दिनों प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु अपने आराध्य के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं, जिससे मंदिर व आसपास के क्षेत्र में अत्यधिक भीड़ का दबाव बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने होली पर्व पर मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर बच्चों, बुजुर्गों और बीमार लोगों को दर्शन कराने के लिए न लाने की अपील की है.

    follow whatsapp
    Main news