कानपुर सड़क हादसे के बाद ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए CM योगी ने दिए निर्देश

कुमार अभिषेक

• 05:33 PM • 02 Oct 2022

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार को हुए सड़क हादसे के बाद ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार को हुए सड़क हादसे के बाद ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए. अब टोल फ्री नंबर जारी होगा, जिस पर ट्रैफिक नियमों को तोड़ने की शिकायत दर्ज की जा सकेगी. साथ ही, लोग जल्द डायल 112 पर भी शिकायत दर्ज करा सकेंगे. इस कार्य से ‘112’ सेवा को भी जोड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ें...

कानपुर हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क सुरक्षा के संबंध में परिवहन और गृह विभाग की उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में ट्रैफिक उल्लंघन के खिलाफ जानकारी देने के लिए सीएम योगी ने टोल फ्री नंबर जारी करने के निर्देश दिए, जिसके बाद ट्रैफिक उल्लंघन की जानकारी देने के लिए 0522-2390468 और 9454402555 नंबर जारी किए गए हैं.

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों से यात्रा के दौरान सुरक्षा मानकों का पूरी तरह पालन करने की अपील की. सीएम योगी ने कहा कि लोग अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए यात्रा हेतु सुरक्षित साधनों को ही अपनाएं. सीएम ने सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत ग्रामीण इलाकों में विशेष जागरूकता अभियान संचालित करने के निर्देश दिए. प्रमुख स्थानों पर जागरूकता हेतु होर्डिंग्स लगाने के निर्देश भी सीएम योगी ने दिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से यात्रा के दौरान सुरक्षा मानकों का पूरी तरह पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर-ट्रॉली और ट्रक से यात्रा असुरक्षित है, इसलिए यात्रा के लिए किसी भी दशा में ट्रैक्टर-ट्रॉली या ट्रक का उपयोग न किया जाए.

सीएम ने कहा कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग केवल कृषि कार्य या माल ढुलाई में ही किया जाना चाहिए. इसे ध्यान में रखते हुए लोग अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए यात्रा हेतु सुरक्षित साधनों को ही अपनाएं.

उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में विशेष जागरूकता अभियान चलाकर और ग्राम पंचायत में अगले एक हफ्ते में बैठकें आयोजित कर पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा आमजन को सुरक्षित परिवहन साधनों को अपनाने के लिए जागरूक किया जाएं.

कानपुर: हैलट हॉस्पिटल पहुंचे सीएम योगी बोले- केंद्र-राज्य शोक संतप्त परिवारों के साथ है

    follow whatsapp
    Main news