UP में 7 से 9 जून तक रहेगा लू का प्रचंड कहर! इन 9 जिलों में जारी हुआ हीटवेव का अलर्ट

यूपी तक

• 09:40 AM • 07 Jun 2023

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव का सिलसिला बदस्तूर जारी है. यहां कभी धूप तो कभी बारिश का सामना लोग कर रहे…

UPTAK
follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव का सिलसिला बदस्तूर जारी है. यहां कभी धूप तो कभी बारिश का सामना लोग कर रहे हैं. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने यूपी के आगामी मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो यूपी में अब भीषण गर्मी का दौर आने वाला है. ऐसा अनुमान जताया गया है कि 7 से 9 जून तक प्रदेश में लू का प्रचंड कहर देखने को म‍िल सकता है. वहीं, इस दौरान तापमान में बढ़ोतरी के साथ धूप और च‍िलच‍िलाती गर्मी में भी इजाफा होगा. वहीं, अचानक मौसम में हो रहे बदलाव को लेकर IMD ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ें...

इन 9 जिलों में जारी हुआ हीटवेव का अलर्ट

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, अयोध्‍या, गोरखपुर, गाज‍ियाबाद, कन्‍नौज, च‍ित्रकूट सह‍ित प्रदेश में दो द‍िन के ल‍िए हीट वेव का का अलर्ट जारी क‍िया है.

कब तक जारी रहेगा गर्मी का कहर?

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, प्रदेशवासियों को अगले दो से तीन दिनों तक गर्मी के कहर से राहत की उम्मीद नहीं है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि 10 जून तक लू का कहर चलेगा और उसके बाद ही कुछ राहत मिलेगी.

 

    follow whatsapp
    Main news