वाराणसी में धर्मांतरण और 6 युवकों की हत्या का झूठा दावा हो रहा वायरल, जानिए इसकी पूरी सच्चाई

यूपी तक

19 Jun 2023 (अपडेटेड: 19 Jun 2023, 08:50 AM)

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi News) से एक खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें ऐसा दावा किया…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi News) से एक खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें ऐसा दावा किया जा रहा है कि एक दलित युवती 6 लोगों की हत्या करके फरार हो गई है. वायरल पोस्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि वाराणसी के बाबतपुर के एक दलित युवती ने मंदिर में 6 युवकों की गला काट कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गई. हांलाकि इस पोस्ट के वायरल होते ही वाराणसी पुलिस ने इसकी सच्चाई बताई है.

यह भी पढ़ें...

वाराणसी पुलिस ने पोस्ट में किए जा रहे सभी दावों को झूठा बताया है. वाराणसी गोमती जोन पुलिस ने जानकारी दी है कि पोस्ट में किए जा रहे सभी दावे झूठे हैं. ऐसी कोई भी घटना वाराणसी में नहीं घटी है. पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘कई ट्वीटर हैंडलों द्वारा एक फेक न्यूज को पोस्ट कर वायरल किया जा रहा है, जो पूर्णतया असत्य है. वाराणसी गोमती ज़ोन पुलिस इस असत्य एवं भ्रामक खबर का खंडन करती है.’  बता दें कि इस वायरल पोस्ट को यूपी तक के नाम का दुरुपयोग कर झूठी जानकारी फैलाई जा रही थी. इस खबर से यूपी तक का कोई लेना देना नहीं है.

वायरल हो रहा था पोस्ट

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा था, जिसमें दावा किया जा रहा था कि वाराणसी के बाबतपुर में विशेष समुदाय के युवकों द्वारा रेप और धर्मान्तरण की धमकी मिलने से परेशान एक दलित युवती ने बड़ा कदम उठा लिया. पोस्ट में आगे दावा किया गया कि दलित युवती ने सभी युवकों की एक मंदिर में गला काट कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गई. हांलाकि की पुलिस की जांच में ये खबर पूरी तरह से भ्रामक पाया गया. ऐसी कोई भी घटना वाराणसी में नहीं घटी है.

    follow whatsapp
    Main news