अमरोहा: दो किसानों की बेटियां 10th और 12th में जिले भर में रहीं अव्वल, लोग दे रहे बधाईयां

बीएस आर्य

• 02:03 PM • 18 Jun 2022

यूपी के अमरोहा जिले में हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट आने के बाद भारत माता इंटर कॉलेज का नाम सबसे ऊपर आ गया है. वजह…

UPTAK
follow google news

यूपी के अमरोहा जिले में हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट आने के बाद भारत माता इंटर कॉलेज का नाम सबसे ऊपर आ गया है. वजह यह है कि अमरोहा जिले में हाई स्कूल की परीक्षा के परिणाम में भारत माता इंटर कॉलेज की छात्रा नूतन यादव ने बाजी मार ली तो वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में दृष्टि पाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. परिणाम आने के बाद कॉलेज की खुशी डबल हो गई और इस बार इंटर की परीक्षा के परिणाम भी भारत माता इंटर कॉलेज के पक्ष में दिखाई दिए.

यह भी पढ़ें...

जिलेवार उत्तर प्रदेश में पासिंग छात्रों के प्रतिशत में हाई स्कूल की परीक्षा के परिणाम में अमरोहा ने छठा स्थान प्राप्त किया है. वहीं इंटर की परीक्षा के परिणाम में अमरोहा के पासिंग प्रतिशत में पांचवा स्थान प्राप्त कर प्रदेश में अपनी जगह बनायी है.

पिता छोटे किसान हैं, 7 बच्चों की जिम्मेदारी है उनके ऊपर

हाई स्कूल में जिले भर में प्रथम स्थान हासिल करने वाली नूतन यादव के पिता महज कुछ एकड़ जमीन के किसान हैं. नूतन यादव कुल सात बहन भाई हैं, जिनमें नूतन तीसरे नंबर की है. नूतन की दो बहनें पहले ही बीएससी करके कोचिंग ले रही हैं. वहीं नूतन भी छुट्टियों में अपनी बहनों के साथ एसएससी कोचिंग लेने पहुंच गईं और अचानक जब कॉलेज से फोन पर जिले भर में प्रथम स्थान हासिल करने की खबर मिली तो वे स्कूल पहुंच गई. अध्यापकों से लेकर परिजनों में चारों तरफ खुशियां ही खुशियां नजर आ रही थीं.

UP Board 10th Result 2022: यूपी बोर्ड के 10वीं का मार्कशीट एक क्लिक में ऐसे करें डाउनलोड

    follow whatsapp
    Main news