गाजीपुर DM आर्यका अखौरी से बहस के बाद पहली बार सामने आया अफजाल अंसारी का रिएक्शन 

यूपी तक

11 Apr 2024 (अपडेटेड: 11 Apr 2024, 08:54 AM)

गैंगस्टर से नेता बने मुख्‍तार अंसारी के जनाजे के दौरान उनके भाई अफजाल अंसारी और गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के बीच हुई बहस का मामला सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा के केंद्र में है.

UPTAK
follow google news

IAS Aryaka Akhouri News: गैंगस्टर से नेता बने मुख्‍तार अंसारी के जनाजे के दौरान उनके भाई अफजाल अंसारी और गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के बीच हुई बहस का मामला सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा के केंद्र में है. दोनों के बीच हुई बहस का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. इस वीडियो पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. इस बीच मामले में अफजाल अंसारी का भी रिएक्शन सामने आ गया है. खबर में आगे जानिए उन्होंने क्या बताया?

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि बुधवार को अब्बास अंसारी ने अपने पिता मुख्तार की कब्र पर फातिहा पढ़ा जिसके बाद पुलिस उन्हें गाजीपुर जेल ले गई. अब्बास के कार्यक्रम के बाद अफजाल ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि जब अब्बास को सुप्रीम कोर्ट से कस्टडी परोल मिली थी, उसके बाद जिला प्रशासन के लोग उनके पास आए थे. 

अफजाल ने कहा, "हमने प्रशासन के लोगों से कहा कि कैसे हो कि आपको सहूलियत हो...उन्होंने कहा नातेदार-रिश्तेदारों तक सीमित कर दीजिए. हमने देखा था कि जिस दिन मुख्तार कि मिट्टी आई थी और उनके दफन के बाद मिट्टी देने के सवाल पर जो थोड़ी देर के लिए नाखुशगवार वाक्य पेश आया तो हम भी यह नहीं चाहते थे कि गम के इस मौके पर कोई ऐसी चीज हो...'

 

 

आखिर क्या हुआ था डीएम और अफजाल के बीच में?

आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी की कब्र पर मिट्टी डालने को लेकर डीएम आर्यका और अफजाल अंसारी के बीच बहस हुई थी. दरअसल तब जिले में धारा-144 लागू थी. ऐसे में गाजीपुर डीएम का कहना था कि कब्र पर मिट्टी हर कोई नहीं डाल सकता. इस बात पर अफजाल अंसारी ने कहा कि कब्र पर मिट्टी डालने से कोई नहीं रोक सकता. डीएम आर्यका अखौरी ने अफजाल अंसारी से कहा कि धारा-144 लागू है. ऐसे में ज्यादा भीड़ जमा नहीं कर सकते. इस बात पर अफजाल अंसारी ने कहा लोगों को कब्र पर मिट्टी डालने से नहीं रोका जा सकता. अफजाल अंसारी ने साफ कहा कि ये रीति रिवाज है. ये करने से लोगों को नहीं रोका जा सकता.   

इस पर डीएम ने कहा कि आपने इसकी कोई इजाजत नहीं ली है. पूरा कस्बा मिट्टी नहीं देगा. परिवार और खास लोग ही कब्र पर मिट्टी दे सकते हैं. इस पर अफजाल अंसारी ने डीएम से कहा कि सिर्फ कस्बा ही नहीं, जहां का भी कोई शख्स मिट्टी देना चाहेगा, वह यहां आकर मिट्टी देगा. अफजाल अंसारी ने कहा कि धारा-144 लगने के बाद भी किसी को जनाजे और कब्र पर मिट्टी डालने से नहीं रोका जा सकता.    

    follow whatsapp
    Main news