UP बोर्ड रिजल्ट को लेकर सीएम योगी ने दिए ये निर्देश, इन वेबसाइट्स पर चेक कर सकेंगे परिणाम
फोटो: यूपी तक

UP बोर्ड रिजल्ट को लेकर सीएम योगी ने दिए ये निर्देश, इन वेबसाइट्स पर चेक कर सकेंगे परिणाम

यूपी बोर्ड एग्जाम देने के बाद अब बच्चों को इंतजार है रिजल्ट का. लेकिन इस बीच कई बार खबरें ऐसी भी आई हैं कि ये 9 जून को आने वाला है. आज भी बताया जा रहा है कि ये 15 जून यानी आज ही आने वाला है, तो कभी कुछ और तारीखों की बात भी समान आ रही है.

इन सबसे परे सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज अपनी टीम 9 की बैठक में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद को साफ निर्देश दे दिए हैं. अब सीएम ने क्या निर्देश दिए हैं. कब तक रिजल्ट आ जाएगा. आइए जानते हैं इस वीडियो में. ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त कर ली है. जिसके बाद अब बोर्ड रिजल्ट की घोषणा के लिए पूरी तरह से तैयार है.

एक बार यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी करने के बाद सभी स्टूडेंट्स उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट- www.upmsp.edu.in और www.upresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

इन वेबसाइट के अलावा आप www.upmspresults.up.nic.in , www.results.gov.in, www.results.upmsp.edu.in, wwww.results.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

इसके अलावा आपको बता दें कि बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के लिए 30% फीसदी पाठ्यक्रम में कटौती करने के बाद बोर्ड की परीक्षा आयोजित की थी.

खबर ऐसी भी आई है कि बावजूद इसके हटाए गए हिस्से से कुछ प्रश्न पूछे गए थे. हालांकि छात्रों को इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है, इन प्रश्नों के लिए छात्रों को बोनस अंक दिए जाएंगे.

यूपी बोर्ड 2022 को उत्तीर्ण करने के लिए छात्रों को 100 में से 33 अंक हासिल करने आवश्यक होंगे. पास होने के लिए छात्रों को सभी विषयों में न्यूनतम 33 अंक या न्यूनतम 5 विषयों को पास करना होगा. यदि छात्र किसी एक विषय में पास होने में असफल होते हैं, तो उसे कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने का विकल्प मिलेगा.

UP बोर्ड रिजल्ट को लेकर सीएम योगी ने दिए ये निर्देश, इन वेबसाइट्स पर चेक कर सकेंगे परिणाम
UPMSP UP Board 2022 Result: यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर CM योगी ने दिया बड़ा संकेत, ये कहा

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in