VIDEO: सड़क हादसे में मारे गए कांवड़ियों को लेकर CM योगी सख्त, कप्तान साहब का हुआ ट्रांसफर

VIDEO: सड़क हादसे में मारे गए कांवड़ियों को लेकर CM योगी सख्त, कप्तान साहब का हुआ ट्रांसफर
फोटो: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के हाथरस में शनिवार सुबह हादसा हुआ और अगली सुबह तक जिले के कप्तान पर सख्त एक्शन ले लिया गया. इस सड़क हादसे में छह कांवड़ियों की मौत हो गई थी. इस घटना को यूपी की योगी सरकार ने गंभीरता से लेते हुए हाथरस के पुलिस अधीक्षक विकास वैद्य को पद से हटा दिया है.

बता दें कि विकास वैद्य को लापरवाही के आरोप में पुलिस अधीक्षक के पद से हटाया गया है. विकास वैद्य को हाथरस से हटाकर मिर्जापुर भेज दिया गया है. उन्हें वहां 39वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक पद पर तैनाती दी गई है. विकास वैद्य की जगह देवेश कुमार पाण्डेय को हाथरस का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

शासन की ओर से अपर पुलिस महानिदेशक, कार्मिक राजा श्रीवास्तव ने तबादले का आदेश जारी किया. शासन की ओर से जारी तबादला आदेश में विकास वैद्य और देवेश कुमार पाण्डेय, दोनों ही अधिकारियों से तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के लिए कहा गया है.

आपको बता दें कि हादसे से गुस्साए परिजनों ने आगरा में ग्वालियर हाईवे पर जाम लगा दिया था. सैया टोल प्लाजा के नजदीक सैकड़ों की संख्या में परिजन और ग्रामीण पहुंचे. गुस्साए लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर ग्वालियर हाईवे पर हंगामा किया.

आपको याद दिला दें कि हाथरस जिले में एक अनियंत्रित डंपर ने कांवड़ियों को रौंदा दिया था. इस दुर्घटना में 6 कांवड़ियों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायलों को उपचार के लिए फौरन आगरा रेफर कर दिया गया था. कांवड़ यात्रियों का ये जत्था हरिद्वार से गंगाजल लेकर मध्य प्रदेश के ग्वालियर जा रहा था.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे में छह कांवड़ियों की मौत पर शोक व्यक्त किया था. अब इस हादसे के अगले दिन शासन ने लापरवाही को लेकर पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया है.

VIDEO: सड़क हादसे में मारे गए कांवड़ियों को लेकर CM योगी सख्त, कप्तान साहब का हुआ ट्रांसफर
मेरठ: कांवड़ पर थूकने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in