पहले तस्वीरें वायरल, अब खिलाड़ी बोली- 'UP ओलंपिक महासचिव ने जर्सी में डाला हाथ', केस दर्ज

आनंदेश्वर पांडेय.
आनंदेश्वर पांडेय.फोटो: http://upoa.in

उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनंदेश्वर पांडेय अपनी वायरल तस्वीरों के बाद एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. बता दें कि अब पांडेय के खिलाफ रेप की कोशिश और धमकी देने के मामले में केस दर्ज हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक, यह मुकदमा राजस्थान में दर्ज हुआ है, लेकिन घटना लखनऊ में होने के कारण केस को यहां ट्रांसफर कर दिया गया है. हालांकि आनंदेश्वर पांडेय ने इसको अपने खिलाफ एक साजिश बताया है.

अब तक क्या सामने आया?

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता बरेली जिले की रहने वाली है और वह हैंडबॉल की राष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ी है. महिला खिलाड़ी साल 2017 से सशस्त्र सीमा बल में सिपाही के पद पर तैनात है और राजस्थान में पोस्टेड है. पीड़िता ने बताया कि हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा राष्ट्रीय महिला हैंडबॉल चैंपियनशिप 29 मार्च से 3 अप्रैल तक हैदराबाद में आयोजित की गई थी. पीड़िता के अनुसार, 12 मार्च को वह लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में पहुंची थी, जहां पर संघ के महासचिव आनंदेश्वर पांडे से उसकी मुलाकात हुई थी.

पीड़िता ने बताया कि कोच ने उसके चयन के लिए मना कर दिया था. पीड़िता के अनुसार, इसके बाद पांडेय ने उससे कहा था कि वह सब देख लेंगे और उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी दिया था और कहा था इस पर बात कर लिया करो. महिला खिलाड़ी ने बताया कि बाद में उसका चयन प्रशिक्षण कैंप में कर दिया गया. इसका धन्यवाद खिलाड़ी ने पांडेय को वॉट्सऐप पर भी दिया और इस दौरान दोनों के बीच बातचीत भी होने लगी.

अहम बिंदु

पीड़िता के मुताबिक, 26 मार्च को जब फाइनल सलेक्शन था तब उसके कोच ने कहा कि जाकर पांडेय सर के ऑफिस में मिल लो. उसके बाद खिलाड़ी कार्यालय पहुंची, जहां पर पांडेय मौजूद थे. आरोप है कि जब महिला खिलाड़ी अंदर पहुंची तो शराब की बोतलें टेबल पर रखी हुई थीं. इसे देख जब वह वापस जाने के लिए मुड़ी तो पांडेय पीछे से आए, उन्होंने दरवाजा बंद किया और कथित तौर पर रेप करने की कोशिश की.

महिला का आरोप है कि पांडेय ने उससे कहा कि वह उसे इंटरनेशनल खिलाड़ी बना देंगे, मगर इसके लिए उसे 2 साल तक शारीरिक संबंध बनाने होंगे. यही नहीं इस दौरान विरोध करने पर पांडेय ने कथित तौर पर जबरदस्ती की, महिला खिलाड़ी की जर्सी में हाथ डाल दिया और खींचातानी करने लगे जिससे उसकी जर्सी भी फट गई. आरोप है कि पांडेय ने धमकी दी और कहा कि 'तुम मेरी ताकत नहीं जानती हो. सारा खेल करियर बर्बाद कर दूंगा. तुम कहीं से खेल नहीं पाओगी.'

हालांकि, महिला की तहरीर पर राजस्थान के भिवाड़ी थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है. घटनास्थल लखनऊ होने की वजह से केस को यहां इसको ट्रांसफर कर दिया गया है.

गौरतलब है कि पांडेय की इससे पहले भी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल हुई थीं. जिसकी शिकायत भी मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई थी. हालांकि उस मामले में रिपोर्ट मांगी गई है.

आनंदेश्वर पांडेय.
Video: ओलंपिक संघ के आनंदेश्वर पांडे की अश्लील तस्वीरें वायरल, आ रहे ऐसे कमेंट, देखिए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in