कौशांबी: अतीक के शूटर अब्दुल कवी का बड़ा भाई-15 हजार का इनामिया अब्दुल वली गिरफ्तार

अखिलेश कुमार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले की पुलिस ने अतीक अहमद के शार्प शूटर अब्दुल कवी के फरार बड़े भाई अब्दुल वली को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, फरार अब्दुल वली पर पुलिस द्वारा 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था. अब्दुल वली न्यायालय में सरेंडर करने की फिराक में था, लेकिन सरेंडर करने से पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार किया गया अब्दुल वली पर शूटर अब्दुल कवी को शरण देने का आरोप है. वह राजूपाल हत्याकांड मामले में 18 साल से फरार चल रहा था. अब्दुल कवी पर 1 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था, लेकिन 5 अप्रैल 2023 को अब्दुल कवी लखनऊ के स्पेशल सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सराय अकिल थाना क्षेत्र के भकन्दा गांव के रहने वाले अब्दुल कवी अतीक अहमद का शार्प शूटर है. अब्दुल कवी 25 जनवरी 2005 राजू पाल हत्याकांड के बाद से फरार था.

बताया जा रहा है कि फरारी के दौरान अब्दुल कवी अपने घर आया-जाया करता था. उसके भाई और परिजन उसे शरण देते थे. इसके साथ ही यह लोग राजू पाल हत्याकांड के गवाह ओम प्रकाश पाल के ऊपर भी जानलेवा हमला किया था. इस पर पुलिस ने अब्दुल वली समेत उनके अन्य भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी. जिसके बाद से अब्दुल वली लगातार फरार चल रहा था.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने अब्दुल वली पर 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था. जिसके बाद वह न्यायालय में सरेंडर करने के फिराक में लगा था. लेकिन गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि अब्दुल वाली न्यायालय में सरेंडर करने के लिए जाने वाला है और वह सराय अकिल थाना क्षेत्र के मिनहाजपुर गांव में मौजूद है.

इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब्दुल वली को मिनहाजपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब्दुल वली से अतीक अहमद के विषय में भी जानकारी कर रही है.

ADVERTISEMENT

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जो 15 हजार रुपये का इनामिया है. अब्दुल वली सराय अकिल थाना का वांछित था. इसके ऊपर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. यह आज सरेंडर करने के लिए आया हुआ था. सटीक सूचना के आधार पर हमारी टीम लगी हुई थी. उसे गिरफ्तार किया गया है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT