विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीत नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, CM योगी ने दी बधाई

नीरज चोपड़ा.
नीरज चोपड़ा.फोटो: @Neeraj_chopra1/ ट्विटर

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा को रविवार को बधाई दी है.

अहम बिंदु

आपको बता दें कि चोपड़ा ने अमेरिका के यूजीन में चल रही चैम्पियनशिप की भाला फेंक स्पर्धा में 88.13 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता. फाउल से शुरुआत करने वाले चोपड़ा ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे प्रयास में 82.39, तीसरे में 86.37 और चौथे प्रयास में 88.13 मीटर का थ्रो फेंका.

इससे पहले, भारत के लिये विश्व चैम्पियनशिप में एकमात्र पदक 2003 में पेरिस में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में कांस्य जीता था.

राजभवन से जारी बयान के अनुसार, राज्यपाल ने चोपड़ा को बधाई देते हुए उनके उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की कामना की है. चोपड़ा को लाखों युवाओं का प्रेरणास्रोत बताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि चोपड़ा ने प्रतिस्पर्धा में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है.

मुख्यमंत्री ने रविवार को ट्वीट किया, "नीरज चोपड़ा जी ने जैवलिन थ्रो प्रतिस्पर्धा में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. भारत का मानवर्धन करती इस अविस्मरणीय उपलब्धि के लिए आपको हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. हमें आप पर गर्व है. जय हिंद."

नीरज चोपड़ा.
बुंदेलखंड के प्राचीन किलों को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जाए: CM योगी आदित्यनाथ

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in