मुलायम के छोटे भाई अभय ने नेताजी के हेल्थ को लेकर दिया ये अपडेट, बोले- वो जल्द सैफई आएंगे

मुलायम सिंह यादव.
मुलायम सिंह यादव.फोटो: इंडिया टुडे

Mulayam Singh Yadav Health Update: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (82) की तबीयत बिगड़ने की वजह से उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य को लेकर यूपी तक ने उनके छोटे भाई अभय राम यादव से खास बातचीत की है.

उन्होंने कहा,

"आज से 10-12 दिन पहले मेदांता में उनको देखा था तब वह ठीक थे, बात कर रहे थे, कल रात में ही हालत बिगड़ी है. परिवार के सभी लोग इस समय दिल्ली में हैं. अखिलेश, शिवपाल, धर्मेंद्र सभी उनके लिए मेदांता में हैं. ईश्वर से प्रार्थना चल रही है. उनके स्वास्थ्य के लिए गांव में प्रार्थना चल रही है. अब सब भगवान के हाथ में है. बचपन में हमेशा साथ रहे. सबकी चिंता की. उम्मीद है कि उनकी तबीयत जल्द ही ठीक होगी और वह वापस सैफई घर आएंगे."

अभय राम यादव

अहम बिंदु

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य को लेकर मेदांता अस्पताल ने 3 अक्टूबर को पहला आधिकारिक बुलेटिन जारी किया. अस्पताल के अनुसार, मुलायम सिंह यादव फिलहाल 'क्रिटिकल केयर यूनिट' में भर्ती हैं. अस्पताल ने बताया कि सपा संस्थापक का विशेषज्ञों की टीम द्वारा इलाज किया जा रहा है.

वहीं समाजवादी पार्टी ने भी एक अपील की है. पार्टी ने कहा है, "नेताजी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल की 'क्रिटिकल केयर यूनिट' में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है. नेताजी से मिलना एवं अस्पताल के अंदर जाना संभव नहीं है इसलिए आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं. नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी समय समय पर दी जाती रहेगी."
अहम बिंदु

अस्पतालों के सूत्रों के हवाले से इससे पहले पता चला था कि कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में 82 वर्षीय सिंह का इलाज किया जा रहा है. बता दें कि सिंह का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से दूरभाष पर वार्ता कर मुलायम सिंह यादव की कुशलक्षेम पूछी. उन्होंने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की. रविवार की देर रात जारी सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने मेदांता अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों से वार्ता कर मुलायम सिंह यादव को उत्कृष्ट इलाज मुहैया कराने के लिए कहा है.

मुलायम सिंह यादव.
CM योगी ने फोन पर अखिलेश से पूछी मुलायम सिंह की कुशलक्षेम, डॉक्टरों से कही ये बात

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in