‘भारत न कभी हिंदू राष्ट्र था, न है और…’, CM योगी के बयान पर सपा सांसद का पलटवार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ‘भारत एक हिन्दू राष्ट्र है’ वाले बयान पर संभल (Sambhal) से सपा सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क़ (Shafiqur Rahman Barq) ने जवाब दिया है. सपा सांसद ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ को बहुत अच्छी तरह जानता हूं. वह 4 बार मेरे साथ सदन में एमपी रहे हैं और योगी आदित्यनाथ हमारे दोस्त भी हैं. लेकिन सीएम योगी का ये बयान गलत है. भारत न कभी हिंदू राष्ट्र था, न है और न ही कभी रहेगा.

बता दें कि सीएम योगी ने एक नीजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि ‘भारत एक हिन्दू राष्ट्र है…था…और रहेगा. सीएम योगी ने कहा कि भारत में रहने वाला हर नागरिक हिन्दू है. इसे धर्म, जाति और मजहब के हिसाब से नहीं देखना चाहिए.’

वही हिंदू राष्ट्र बनाने और राम राज्य की बात करने वाले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के बयान पर भी एसपी सांसद शफीक उर रहमान बर्क ने पलटवार किया है.उन्होंने कहा कि भारत ही इस बात को कभी कुबूल नहीं करेगा और मुसलमान के कुबूल करने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता है. इस्लाम पर कभी कोई आंच या धब्बा नही आ सकता है. वहीं महामंडलेश्वर यतींद्र आनंद गिरी के द्वारा बीते दिन संभल में दिए गए इस्लाम मानवता का धर्म नहीं वाले बयान पर सपा सांसद ने उन्हें कुरान पढ़ने की सलाह दी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सांसद शफीक उर रहमान बर्क ने कहा कि उन्होंने कभी इस्लाम को पढ़ा नहीं और खुद मुसलमान भी नहीं है, इसलिए उन्हें मालूम नहीं है कि इस्लाम क्या है. पहले इस्लाम के बारे में पढ़े और कुरानशरीफ पढ़े और पूरे इस्लाम को समझे. इसके बाद कोई बात कहे. सांसद ने कहा कि इस्लाम वाले या मुसलमान ही जानते हैं कि असली मजहब इस्लाम है. उन्होंने कहा कि किसी पर दवाब से नही बल्कि अखलाक और मोहब्बत से इस्लाम को फैलाया है. बल्कि इस्लाम के पैगाम को सुनकर गैर मुस्लिमों ने इस्लाम कुबूल किया था. इस्लाम किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता है और हर मुल्क में इस्लाम मौजूद है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT