योगी सरकार ने राहुल, प्रियंका समेत कांग्रेस के 5 नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर एक बड़ा पॉलिटिकल डेवलपमेंट सामने आया है. यूपी सरकार के गृह विभाग ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत 5 लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दी है. इससे पहले यूपी पुलिस ने लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश में प्रियंका गांधी और कांग्रेस के राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा को गिरफ्तार कर लिया था.

आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई है. इस मामले में प्रदेश सरकार ने लखीमपुर खीरी के अलावा लखनऊ में भी धारा 144 लगा रखी है. मंगलवार को कांग्रेस के संगठन सचिव केसी वेणुगोपाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख मांग की थी कि राहुल गांधी समेत 5 लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दी जाए. हालांकि तब योगी सरकार ने कांग्रेस की मांग को ठुकरा दिया था.

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया था लखनऊ जाने का ऐलान

इसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार, 6 अक्टूबर को इस मामले को लेकर दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल के साथ छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल, पंजाब सीएम चन्नी, रणदीप सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे. राहुल गांधी ने ऐलान किया था कि वह दो मुख्यमंत्रियों के साथ लखीमपुर खीरी जाएंगे. राहुल ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि 3 लोगों पर धारा 144 लागू नहीं होती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फिर योगी सरकार ने 5 नेताओं को दी लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति

अब बड़ी खबर यह है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा, दोनों ही नेता लखीमपुर खीरी जाएंगे. राहुल गांधी पहले सीतापुर जाएंगे और प्रियंका गांधी के साथ लखीमपुर में 2 किसानों के परिवारों से मिलेंगे. कांग्रेस के इस शिष्टमंडल में कुल 5 लोग होंगे, जिसमें राहुल, प्रियंका गांधी के अलावा भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी भी शामिल रहेंगे.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT