UP Rajya Sabha Election: अखिलेश यादव के डिनर से गायब रहे 8 विधायक, सपा के साथ होगा खेला?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

सपा चीफ अखिलेश यादव
social share
google news

UP Rajya Sabha Election: आज यानी 27 फरवरी के दिन यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है. यूपी राज्यसभा का चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है. दरअसल 10 सीटों पर 11 उम्मीदवार हैं. समाजवादी पार्टी की तरफ से 3 उम्मीदवारों को चुनाव में उतारा गया है तो वहीं भाजपा ने 8 प्रत्याशियों को मैदान में उतारकर राज्यसभा चुनाव दिलचस्प बना दिया है. 

दरअसल भाजपा के 7 और सपा के 2 उम्मीदवारों की जीत तय मानी जा रही है. 1 सीट पर ही पेच फंस रहा है. ये पेच भाजपा के 8वें उम्मीदवार और सपा के तीसरे उम्मीदवार के बीच है. इसी बीच चुनावी रणनीति को अमलीजामा पहनाने के लिए सपा चीफ अखिलेश यादव ने सोमवार रात पार्टी कार्यालय पर सपा विधायकों के लिए डिनर आयोजित किया था. इसी दौरान अखिलेश यादव ने बैठक भी ली थी. मगर इस बैठक में सपा के 8 विधायक नहीं पहुंचे.

अखिलेश के डिनर से गायब रहे 8 विधायक 

अखिलेश यादव द्वारा आयोजित बैठक-डिनर में सपा के 8 विधायकों के नहीं पहुंचने से सपा खेमे में हलचल है. दरअसल अब सपा को क्रॉस वोटिंग का डर हो गया है. चर्चाएं हैं कि ये विधायक राज्यसभा चुनाव में खेल कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कौन-कौन सपा विधायक नहीं पहुंचे

मिली जानकारी के मुताबिक, सपा मुखिया अखिलेश यादव की बैठक और डिनर में सपा विधायक पूजा पाल, गोसाईगंज विधायक अभय सिंह, अमेठी विधायक महाराजी देवी, अंबेडकरनगर से विधायक राकेश पांडेय, विधायक राकेश प्रताप सिंह, कालपी से विधायक विनोद चतुर्वेदी नहीं पहुंचे. यहां तक की विधायक मनोज पांडेय भी सपा की बैठक और डिनर में नहीं पहुंचे.

बीजेपी को मिला राजा भैया का साथ

राज्यसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक अच्छी खबर मिली है. दरअसल राजा भैया ने भाजपा उम्मीदवार को वोट देने का ऐलान कर दिया है. राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट करेगी. राजा भैया ने साफ कहा है कि उनकी पार्टी के दोनों विधायक भाजपा उम्मीदवारों के लिए मतदान करेंगे.

ADVERTISEMENT

एक सीट के लिए चाहिए 37 विधायक

बता दें कि यूपी विधानसभा में सपा के पास 108 विधानसभा सीटें हैं तो वहीं भाजपा के पास 252 विधानसभा सीटें हैं. एक राज्यसभा सीट जीतने के लिए प्रथम वरीयता के 37 विधायकों का वोट चाहिए. भाजपा को ओम प्रकाश राजभर की पार्टी और राजा भैया की पार्टी का भी साथ मिल गया है. 

दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी का विधानसभा में 1 विधायक है तो वहीं कांग्रेस के 2 विधायक हैं. इन विधायकों का समर्थन भी सपा को मिलेगा या नहीं, ये तय नहीं माना जा रहा है. देखना ये होगा कि आज राज्यसभा चुनावी परिणाम किस करवट बैठेगा.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT