राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग से पहले राजा भैया से मिल खिचड़ी पका आए राजभर! क्या करेंगे?

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की राजनीति में इस समय काफी हलचल देखनो को मिल रही है. यूपी में मंगलवार को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी गतिविधियां जोरों पर हैं. 10 सीटों पर 11 उम्मीदवारों के उतरने से मुकाबला बेहद रोचक हो गया है.  इस बीच सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर ने रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से मुलाकात की है. राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के पास दो विधायक हैं. इन दोनों विधायकों के वोट काफी अहम हैं. 

मुलाकात के बाद राजभर ने किया बड़ा दावा

बता दें कि ओमप्रकाश राजभर ने मुलाकात के बाद दावा किया है कि राजा भैया, 'राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन वाली एनडीए के प्रत्याशी को वोट करेंगे.  राजभर ने दावा किया कि सपा नेता गायत्री प्रजापति की पत्नी भी एनडीए के प्रत्याशी को वोट करेंगी. वहीं बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले रितेश पांडेय के संदर्भ में भी राजभर ने दावा किया. उन्होंने कहा कि राज्यसभा में मतदान के लिए उनको शामिल कराया गया है. 

किस तरफ जाएंगे राजा भैया

वहीं अगर जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष विधायक रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया की बात करें तो राज्यसभा चुनाव से पहले उनसे सपा और भाजपा दोनों पार्टियों ने संपर्क साधा है. समाजवादी पार्टी और बीजेपी के नेताओ ने राजा भैया से मीटिंग की और अपने पक्ष में राज्यसभा में वोट देने की बात कही. इसके साथ लोकसभा चुनाव में भी साथ आने की बात भी कही लेकिन राजा भइया ने अभी कोई डिसीजन नहीं लिया है. जानकारी के मुताबिक राजा भैया से मिलने आए समाजवादी पार्टी ने अपने अच्छे रिश्ते का हवाल दिया. वहीं सपा से नजदीकी देख सीएम योगी आदित्यनाथ  ने राजा भैया को बुलाकर राज्यसभा में वोटिंग के साथ लोकसभा चुनाव में साथ देने की बात कही.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT