घोसी में राजभर वोटरों ने ओम प्रकाश राजभर संग पूरा गेम ही कर दिया? देखिए एग्जिट पोल

राजीव कुमार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ghosi Byelection: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 5 सितंबर को वोटिंग हुई. अब सबकी नजरें उपचुनाव के नतीजों पर टिकी हैं, जो 8 सितंबर को घोषित किए जाएंगे. आपको बता दें कि घोसी में सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दारा सिंह चौहान और समाजवादी पार्टी (सपा) के सुधाकार सिंह के बीच में है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने इस उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था. बता दें कि वोटिंग खत्म होने के बाद यूपी तक की टीम ने घोसी स्थित भीरा बस्ती में राजभर वोटर्स से बात की. साथ ही हमने उनसे यह जाना कि इस उपचुनाव में उन्होंने किस उम्मीदवार को अपना वोट दिया है.

कौन मार रहा बाजी?

यूपी तक से बातचीत के दौरान भीरा बस्ती के रहने वाले रामप्रीत राजभर ने कहा, ‘दारा सिंह चौहान को इससे पहले वाला चुनाव नहीं लड़ना चाहिए था. जब वह (दारा सिंह) पूर्व में वन मंत्री थे तब उन्होंने विकास नहीं किया, वहीं अब इस शर्त पर चुनाव लड़ रहे हैं कि चुनाव जीतने के बाद वह विकास करेंगें.”

वहीं, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर को भी रामप्रीत राजभर ने आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, “ओमप्रकाश राजभर केवल अपना पेट पालने का काम करते हैं. दूसरे राजभर के बारे में वह कुछ नहीं करते.” वहीं, रामप्रीत ने बताया कि उन्होंने इस चुनाव में सपा के सुधाकर सिंह को वोट दिया है.

गौरतलब है कि ओम प्रकाश राजभर ने 2022 का यूपी विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था. मगर चुनाव के बाद उनकी सपा चीफ अखिलेश यादव के साथ अदावत खुल कर सामने आई. इसके बाद दोनों नेताओं की राह अलग-अलग हो गई. वहीं, अब फिर से बड़ा सियासी खेल खेलते हुए राजभर 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के साथ आ गए हैं. सनद रहे, 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में राजभर ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था.

वहीं, बालजी राजभर नामक वोटर ने रामप्रीत की बातों का समर्थन करते हुए बताया कि उन्होंने भी सपा उम्मीदवार को वोट दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं, इस दौरान एक और मतदाता मंगल राजभर ने ओपी राजभर पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा, “राजभर का स्क्रू ढीला हो चुका है. वह कुछ बोलते हैं और कुछ करते हैं.” वहीं, मंगल राजभर ने कहा कि उन्होंने सुधाकर सिंह को अपना वोट दिया है.

वहीं, श्री कृष्ण नामक वोटर ने कहा कि चुनाव कौन जीतेगा यह अभी कहा नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि इस बार घोसी में कांटे की टक्कर हुई है. मगर श्री कृष्ण को उम्मीद है कि इस बार सपा घोसी से चुनाव जीतेगी.

ADVERTISEMENT

नीचे दिए गए वीडियो को क्लिक कर देखें कि अन्य राजभर वोटर्स ने क्या कहा?

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT