प्रियंका का गांवों तक पहुंचने का मास्टरप्लान, 58000 ग्राम अध्यक्ष बनाए, जानें आगे क्या

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रदेश के दौरे पर हैं. चुनाव के मद्देनजर प्रियंका का यह दौरा पार्टी की तैयारियों को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है. प्रियंका अपने इस दौरे पर बैठकों के साथ-साथ एक के बाद एक नए फैसले ले रही हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि प्रियंका ने गांवों तक पहुंचने के लिए एक मास्टरप्लान तैयार किया है. प्रियंका गांधी ने पहली बार न्याय पंचायत अध्यक्ष और ग्राम सभा अध्यक्ष की नियुक्ति की है. इसके तहत 8,134 न्याय पंचायत अध्यक्ष और 58,000 ग्राम सभा अध्यक्ष को नामित किया गया है.

पढ़िए पूरी रिपोर्ट

कांग्रेस ग्राम सभा अध्यक्ष और न्याय पंचायत अध्यक्षों को डिजिटल रूप से सक्षम बनाने की कोशिश में है. पार्टी ने इस योजना पर काम करना भी शुरू कर दिया है. पार्टी ने इन अध्यक्षों को सोशल मीडिया से संपर्क रखने को कहा है. ग्राम सभा और न्याय पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशियों के लिए बनाए जा रहे वॉर रूम से भी संपर्क साध के रखेंगे.

क्या है कांग्रेस द्वारा बनाए जा रहे वॉर रूम की खासियत

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए जो वॉर रूम बना रही है, वह उन्नत संसाधनों से युक्त है. हर वॉर रूम 2 रूम का ऑफिस होगा. इसमें वाई फाई कनेक्टिविटी संग डेस्कटॉप-प्रिंटर की सुविधा मिलेगी. वाइट बोर्ड, मार्कर, डस्टर, स्टिकी नोट और यहां तक की ए4 सीट भी पार्टी वॉर रूम में उपलब्ध कराएगी.

ADVERTISEMENT

कांग्रेस लेगी इन अध्यक्षों से फीडबैक

न्याय पंचायत अध्यक्ष और ग्राम सभा अध्यक्ष सीधा राष्ट्रीय सचिव के संपर्क में रहेंगे. इन सभी अध्यक्षों की पूरी जानकारी डिजिटल फॉर्म में डालकर इंटरनेट का अपलोड कर दी गई है. इसके चलते, प्रियंका गांधी इन सभी लोगों की जानकारी को कभी भी एक्सेस कर सकती हैं.

ADVERTISEMENT

इन सभी अध्यक्षों को को-ऑर्डिनेट करने के लिए हर जिले की विधानसभा सीट पर बनाए गए वॉर रूम से जोड़ा गया है. पार्टी की योजना है कि इसके चलते राष्ट्रीय सचिव इन लोगों से सीधा संपर्क कर क्षेत्र का फीडबैक ले सकेंगे. हालांकि, महासचिव प्रियंका गांधी से भी ये सभी अध्यक्ष डायरेक्ट कनेक्ट रहेंगे.

प्रियंका गांधी का मिशन यूपी: 4 कैटिगरी के कैंडिडेट, हाइटेक वॉर रूम, सारी डिटेल जानिए

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT