इन सीटों पर बदलाव के साथ कांग्रेस-सपा में बन गई बात? अखिलेश भी बोले- अंत भला तो सब भला

यूपी तक

ADVERTISEMENT

अखिलेश यादव और राहुल गांधी (फाइल फोटो)
social share
google news

UP Political News: उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में इन दिनों इस बात की चर्चा तेज है कि क्या इंडिया ब्लॉक के तहत समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ेंगी या नहीं. दोनों एक मेज पर तो जरूर हैं, पर दोनों के बीच सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन सकी है. मगर इस बीच दोनों पार्टियों के गठबंधन को लेकर एक अहम खबर सामने आई है. बता दें कि आज यानी बुधवार को सपा और कांग्रेस के गठबंधन का ऐलान हो सकता है. 

किन सीटों को लेकर चल रही बात?

बता दें कि जिन सीटों को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बात बनी है उनमें- अमेठी, रायबरेली, प्रयागराज, वाराणसी, महाराजगंज, देवरिया, बांसगांव, सीतापुर, अमरोहा, बुलंदशहर, गाजियाबाद, कानपुर, झांसी, बाराबंकी फतेहपुर सिकरी, सहारनपुर और मथुरा सीट शामिल हैं.

खबर मिली है कि सपा वाराणसी सीट भी कांग्रेस के लिए छोड़ सकती है. बता दें कि समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की. इसमें सपा ने वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया. अब चर्चा ऐसी है कि सपा अपनी यह सीट कांग्रेस के लिए छोड़ सकती है. 

 

अखिलेश बोले- 'गठबंधन होगा'

कांग्रेस से गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल पर सपा चीफ अखिलेश यादव न कहा, "कांग्रेस से गठबंधन होगा...बहुत जल्दी.अंत भला तो सब भला. कोई विवाद नहीं है...गठबंधन होगा."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सपा ने अबतक 32 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

बता दें कि सपा ने इससे पहले 16 और फिर 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. और मंगलवार को 5 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. कुल मिलाकर अब तक सपा 32 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है. वहीं अखिलेश यादव के भाई धर्मेद्र यादव जिनकी चर्चा बदायूं से लड़ने की थी उन्हें आजमगढ़ और कन्नौज का लोक सभा चुनाव प्रभारी बनाया गया है. 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT