कौन हैं एक्ट्रेस काजल निषाद जिनपर सपा ने तीसरी बार जताया भरोसा, BJP के सबसे मजबूत गढ़ से बनाया उम्मीदवार

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में दो बड़े गठबंधन में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकता है. आगामी चुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारी करनी शुरू कर दी है.  इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. बता दें कि समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को जिन उम्मीदवारों का एलान किया है उसमें डिंपल यादव का नाम भी शामिल है.

भाजपा के गढ़ में इनके हाथ सपा की कमान

सपा ने गोरखपुर से सांसद के लिए फिल्म अभिनेत्री काजल निषाद निषाद को एक बार फिर अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, इससे पहले भी निकाय चुनाव और विधानसभा चुनाव में सपा ने काजल निषाद को मैदान में उतारा था.काजल पिछले काफी समय से राजनीति में एक्टिव हैं. काजल निषाद की शादी गोरखपुर के भौवापार में रहने वाले संजय सिंह निषाद से हुई है. संजय निषाद भोजपुरी फिल्मों के निर्माता है.सपा से पहले काजल निषाद कांग्रेस के साथ भी जुड़ी रही हैं.

कौन हैं काजल निषाद

साल 2012 में भी उन्होंने कांग्रेस के टिकट से विधानसभा का चुनाव लड़ा था. जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा. काजल निषाद ने 2021 में समाजवादी पार्टी का दामन थामा था. जिसके बाद अखिलेश यादव ने उन्हें 2022 विधानसभा चुनाव में टिकट दिया. काजल ने कैम्पियरगंज सीट पर यूपी सरकार में मंत्री रहे बीजेपी प्रत्याशी फतेहबहादुर सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गोरखपुर में कौन होगा भाजपा का चेहरा

रवि किशन भोजपुरी, हिंदी फिल्म के अभिनेता से एक सफल नेता बने है. उन्होंने साल 2014 में कांग्रेस पार्टी की ओर से उत्तर प्रदेश के जौनपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था लेकिन उसमें उन्हें हार मिली. जिसके बाद 2027 में रवि किशन ने काग्रेस छोड़ बीजेपी के साथ आ गए. रवि किशन 2019 की लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से सांसद चुने गए. यह संसदीय सीट गोरखनाथ मठ का गढ़ है, जिस पर लगातार पांच बार योगी आदित्यनाथ ने एकतरफा जीत हासिल की है. हांलाकि अभी ये साफ नहीं है कि गोरखपुर से भाजपा एक बार फिर रविकिशन को अपना उम्मीदवार बनाती है या नहीं. 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT