पश्चिम बंगाल में सिख IPS को 'खालिस्तानी' कहने पर जयंत ने भाजपा को घेरा? कही ये बड़ी बात

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

West Bengal Sikh IPS News: पश्चिम बंगाल में संदेशखाली मामले को लेकर चल रहे विवाद के बीच सिख IPS अधिकारी जसप्रीत सिंह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं-कार्यकर्ताओं की भिड़ंत का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सिख पुलिस अधिकारी आरोप लगा रहे हैं कि भाजपा वालों ने उन्हें खालिस्तानी कहा. IPS अधिकारी ने दावा किया कि उन्होंने पगड़ी पहन रखी है इसलिए उन्हें खालिस्तानी कहा गया. वहीं, दूसरी तरफ भाजपा नेताओं ने आईपीएस अधिकारी के इन आरोपों को निराधार बताया है. इस बीच राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के मुखिया जयंत चौधरी ने इस विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

जयंत ने X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा, "मैं आईपीएस जसप्रीत सिंह का गुस्सा समझ सकता हूं!"

गौरतलब है कि बीते दिनों रालोद चीफ जयंत चौधरी ने ऐलान किया था कि वह आगमी लोकसभा चुनाव INDIA ब्लॉक की बजाए भाजपा के नेतृत्व वाले NDA के साथ मिलकर लड़ेंगे. मगर सिख IPS जसप्रीत सिंह और भाजपा नेताओं के बीच पनपे विवाद पर जयंत ने अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है. 


वीडियो में क्या है?

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने जो वीडियो पोस्ट किया है, उसमें वो हिस्सा नहीं है जहां IPS अधिकारी को कथित तौर पर खालिस्तानी कहा गया है. सीएम ममता ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें IPS अधिकारी कह रहे हैं कि 'क्योंकि मैंने पगड़ी पहनी है इसलिए आप मुझे खालिस्तानी कह रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'अगर मैंने पगड़ी नहीं पहनी होती, तो आप मुझे बोलते खालिस्तानी? आप मेरे धर्म पर नहीं बोल सकते. आपके धर्म पर नहीं बोल रहा मैं. अगर कोई पुलिसवाला पगड़ी पहना है, तो वह खालिस्तानी है?'

 

 

कौन हैं ये IPS पुलिस अधिकारी?

वीडियो में दिख रहे पुलिस अधिकारी 2016 बैच के आईपीएस जसप्रीत सिंह हैं. सिंह वर्तमान में पश्चिम बंगाल पुलिस में विशेष अधीक्षक (खुफिया ब्यूरो) के पद पर तैनात हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को भाजपा की आलोचना की और कहा कि पार्टी की ‘विभाजनकारी राजनीति ने बेशर्मी से संवैधानिक सीमाओं को लांघ दिया है.’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह ‘हमारे सिख भाइयों और बहनों की प्रतिष्ठा को कमजोर करने के प्रयास’ की निंदा करती हैं. ममता बनर्जी ने एक्स पर लिखा, “आज, बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति ने संवैधानिक सीमाओं को बेशर्मी से लांघ दिया है. बीजेपी के अनुसार, पगड़ी पहनने वाला हर व्यक्ति खालिस्तानी है.’ ममता बनर्जी ने कहा कि वह सिख भाइयों-बहनों की प्रतिष्ठा को कमजोर करने वाले इस प्रयास की निंदा करती हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि बंगाल में सामाजिक सौहार्द को तोड़ने की किसी भी कोशिश के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT