UP चुनाव 2022: बीजेपी संग हुआ निषाद पार्टी का गठबंधन, सीट बंटवारे का अभी ऐलान नहीं

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने यूपी में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए निषाद पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने कहा है कि इस चुनाव में निषाद पार्टी और अनुप्रिया पटेल की अपना दल उनके साथ हैं. हालांकि अभी यह बात साफ नहीं हुई है कि सहयोगी दलों को बीजेपी ने कितनी सीटें देने का मन बनाया है.

बीजेपी के यूपी चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सीटों के बंटवारे के मामले में इतना जरूर कहा है कि सहयोगियों की सीटें सम्मानजनक होंगी.

शुक्रवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, चुनाव प्रभारी धर्मेद्र प्रधान के साथ निषाद पार्टी के संजय निषाद भी मौजूद रहे. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी में निषाद पार्टी संग गठबंधन का ऐलान किया. बाद में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यह गठबंधन बीजेपी, निषाद पार्टी और अपना दल का है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी 2022 का चुनाव पीएम मोदी और सीएम योगी के नाम पर लड़ेगी.

चुनाव से पहले अब्बाजान और चाचाजान जैसी टिप्पणियों पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि विकास कार्यों में जाति-धर्म नहीं देखा गया है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से ठीक पहले संजय निषाद ने मीडिया संग बातचीत में कहा था कि वह बीजेपी के साथ लड़ेंगे लेकिन पार्टी का विलय नहीं होगा. उन्होंने कहा था कि निषाद पार्टी के कैंडिडेट अपने चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT