यूपी चुनाव: गीता शाक्य बोलीं- 33 फीसदी सीटों पर महिलाओं को टिकट देने की करूंगी मांग

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उत्तर प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद गीता शाक्य ने कहा कि वह यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी नेतृत्व से 33 फीसदी सीटों पर महिलाओं को टिकट देने की मांग करेंगी.

गीता शाक्य ने आगे कहा, “इतना ही नहीं 33 फीसदी की मांग महिलाएं कर रहीं हैं तो पार्टी से इस विषय पर बात भी करूंगी. ना केवल महिलाओं के हक की लड़ाई लडूंगी, बल्कि उनको टिकट दिलाने के लिए भी प्रयास करूंगी.”

बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के भतीजे अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, “खुशी दुबे का मामला कोर्ट के अधीन है और कानून के तहत उसको सरकार अपनी निगरानी में देख भी रही है. खुशी निर्दोष होगी तो बिल्कुल उसे न्याय मिलेगा. यह हम लोग के ऊपर की बात है और मामला कोर्ट में है. मैं भी चाहती हूं कि खुशी अगर निर्दोष है तो जल्द से जल्द निकलकर बाहर आए, लेकिन एक महिला होने के नाते मेरी सहानुभूति खुशी दुबे के साथ है.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अफगानिस्तान में फंसी भारतीय महिलाओं के बारे में पूछने पर गीता शाक्य ने बताया कि अफगानिस्तान से आने वाली महिलाओं को ना केवल प्रधानमंत्री ने देश में सुरक्षा दी है, बल्कि उन्हें सम्मान भी दिया है, केंद्र सरकार के साथ ही हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी पूरी तरह से इस मामले में सहयोग देने का काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे.

रेप के आरोपी घोसी सांसद अतुल राय के मामले में आरोप लगाने वाली महिला की मौत को लेकर गीता शाक्य ने कहा कि उन्हें इस मामले की पूरी जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा, “हमारी सरकार इस मामले में जिस भी किसी को दोषी पाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री जी बेटी और महिलाओं के लिए कहीं भी ढील नहीं बरत रहे हैं.”

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT