वे कद्दावर नेता लग रहे थे पर कद्दावर निकले नहीं... वोटिंग के बीच मनोज पांडे पर भड़के अखिलेश!

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Rajya Sabha Polls 2024: राज्यसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में काफी गहमागहमी का महौल है. विधायकों के पाला बदलने का दौर जारी है. ऐसी खबरें हैं कि समाजवादी पार्टी के कई विधायक राज्यसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को वोट किया है. मतदान के दौरान ही सपा के बड़े नेताओं में गिने जने वाले मनोज पांडे ने पार्टी के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं इसबके बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए पाला बदलने वाले विधायकों पर भड़के हुए नजर आए. उन्होंने बागी विधायकों को लेकर बड़ी बात कह दी. 

पाला बदलने वाले विधायकों पर भड़के अखिलेश

मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, 'राज्यसभा के चुनाव में वोट लेने के लिए भाजपा ने सब कुछ किया है, जो लोग गए हैं उनमें सरकार के खिलाफ खड़ा होने का साहस नहीं रहा होगा. कार्रवाई जरूर होगी क्योंकि हमारे साथियों का मानना है कि ऐसे लोगों को दूर कर देना चाहिए. वहीं समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक के पद से मनोज पाण्डेय के इस्तीफे पर उन्होंने कहा, 'अभी तक वे कद्दावर नेता लग रहे थे, लेकिन कद्दावर नेता निकले नहीं.' 

पल्लवी पटेल पर कही दी बड़ी बात

वहीं राज्यसभा चुनाव के मतदान के लिए सपा विधायक पल्लवी पटेल के न पहुंचने पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "वे अभी तक नहीं आई हैं तो वे जानें... मैं किसी की अंतरात्मा के बारे में नहीं जानता." सपा नेता अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाए कि बीजेपी जीतने के लिये कोई भी हथकंडा अपनायेगी. राज्यसभा के चुनाव में बीजेपी ने सबकुछ किया . सपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री फोन कर रहे है और दिल्ली से फोन आ रहा है. हमारे पास देने को कुछ नहीं है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यूपी मे रोचक हो गया है मुकाबला

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के आठवें उम्मीदवार संजय सेठ और समाजवादी पार्टी के तीसरे उम्मीदवार आलोक रंजन के बीच राज्यसभा के दसवीं सीट को लेकर वोटिंग हो रही है. इस बीच अपने उम्मीदवार के पक्ष में विधायकों को एकजुट करने के लिए खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कमान संभाली है. हालांकि, इस दौरान उन्हें अलग स्थिति का सामना करना पड़ रहा है. विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने इस्तीफा दे दिया है. उनके भाजपा में जाने की चर्चा है. 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT