केशव देव मौर्य को अखिलेश का साथ छोड़ना पड़ा 'महंगा', गिफ्ट की गई 'फॉर्च्यूनर' वापस मांग ली

केशव देव मौर्य को अखिलेश का साथ छोड़ना पड़ा 'महंगा', गिफ्ट की गई 'फॉर्च्यूनर' वापस मांग ली
अखिलेश यादव और केशव देव मौर्यफोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे घोषित हुए अभी ज्यादा समय भी नहीं बीता है कि समाजवादी पार्टी (एसपी) गठबंधन में दरार पड़नी शुरू हो गई है. एसपी की ओर से राज्यसभा और एमएलसी चुनाव की लिस्ट में जगह न मिलने के बाद महान दल ने गठबंधन से नाता तोड़ लिया है. महान दल के इस फैसले के बाद एसपी चीफ अखिलेश यादव की तरफ से भी नाराजगी की खबर सामने आई थी. वहीं, अब यूपी चुनाव से पहले अखिलेश द्वारा महान दल के मुखिया केशव देव मौर्य को गिफ्ट दी गई फॉर्च्यूनर कार वापस मांग ली गई है. केशव देव मौर्य ने भी कार को वापस देने की बात कही है.

क्या है मामला?

यूपी चुनाव 2022 के पहले महान दल और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन हुआ था. गठबंधन के बाद एसपी चीफ ने महान दल के मुखिया को फॉर्च्यूनर कार गिफ्ट की थी, जिसे चुनाव प्रचार के दौरान खूब इस्तेमाल भी किया गया था. मगर यूपी चुनाव के नतीजे समाजवादी पार्टी गठबंधन के अनुकूल नहीं रहे. सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा है कि केशव देव को उम्मीद थी कि अखिलेश उन्हें विधान परिषद का टिकट दे देंगे. मगर अखिलेश ने उनकी जगह स्वामी प्रसाद मौर्य को टिकट दिया, जिसके बाद केशव देव ने खुलकर अपनी नाराजगी व्यक्त की और गठबंधन से किनारा कर लिया.

वहीं, जब अब महान दल ने गठबंधन का साथ छोड़ दिया है, तो समाजवादी पार्टी के नेता उदयवीर सिंह की तरफ से गाड़ी वापस मांगी गई है.

केशव देव और उदयवीर सिंह की चैट आई सामने

आपको बता दें कि केशव देव मौर्य और उदयवीर सिंह की एक कथित वॉट्सऐप चैट सामने आई है. चैट में दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई, उसे नीचे देखा जा सकता है.

फोटो: यूपी तक

बता दें कि जब केशव देव मौर्य को गाड़ी मिली थी तब केशव देव मौर्य- प्रेसिडेंट महान दल नामक फेसबुक पेज पर लिखा गया था, "भगवान् बुद्ध की करुणा, महान दल के कार्यकर्ताओं की मेहनत और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष...अखिलेश यादव जी की अनुकम्पा से नई फॉर्च्यूनर ऑटोमेटिक कार महान दल परिवार में शामिल हुई! महान दल परिवार के लिए दीपावली का त्योहार खुशियां लेकर आया!"

अखिलेश यादव और केशव देव मौर्य
एक्सक्लूसिव: ओम प्रकाश राजभर को अखिलेश यादव से कोई शिकवा नहीं! गठबंधन के भविष्य पर ये कहा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in