प्रयागराज हिंसा मामले पर अखिलेश बोले- 'बीजेपी के बुल्डोजर को संविधान और कानून ही रोकेगा'

प्रयागराज हिंसा मामले पर अखिलेश बोले- 'बीजेपी के बुल्डोजर को संविधान और कानून ही रोकेगा'
एसपी चीफ अखिलेश यादव.फोटो: चंद्रदीप कुमार/ इंडिया टुडे

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार, 14 जून को बस्ती पहुंचे. वहां उन्होंने एक प्रेसवार्ता कर प्रदेश की योगी सरकार की बुल्डोजर कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर की.

वहीं प्रयागराज हिंसा मामले में मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद के घर पर हुई बुल्डोजर की कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा,

"बीजेपी के बुल्डोजर को संविधान और कानून ही रोकेगा. जिस घर पर बुल्डोजर चलाया है उस घर में पहले नगर निगम के टैक्स आते थे, तो सरकार टैक्स क्यों लेती थी? सुनने में ये आ रहा है कि जिन पर आरोप है, उनके नाम पर घर ही नहीं था. उनकी पत्नी के नाम पर घर था. सवाल ये है कि क्या सरकार अपनी गलती स्वीकार करेगी? और जिस अथॉरिटी ने घर पर बुल्डोजर चलाया है, क्या वे घर बनाकर देंगे?"

अखिलेश यादव

उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आप किसी पर भी बुल्डोजर चला देंगे? किसी का भी घर गिरा देंगे? उन्होंने कहा कि बुल्डोजर रुकेगा और कोर्ट से न्याय मिलेगा.

अखिलेश ने योगी सरकार से पूछा कि क्या उन लोगों पर बुल्डोजर चलेगा, जिन लोगों ने सामाजिक ताना-बाना डिस्टर्ब किया है. वे सब पकड़ गए हैं. पुलिस की जानकारी में सब कुछ है. क्या उन पर बुल्डोजर चला?

उन्होंने कहा, "देश में महंगाई पर कोई लगाम नहीं है. युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है. आज कारोबार जिस तरीके से चलना चाहिए उस तरीके से नहीं चल पा रहा है. इसलिए समाजवादी पार्टी लगातार जनता के बीच में रहेगी और लगातार उन्हें जागरूक करती रहेगी."

अखिलेश ने कहा, "प्रदेश में सबसे अधिक मानवाधिकार के नोटिस आ रहे हैं, सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ यूपी में हो रहे हैं. महिलाओं-दलितों का सबसे ज्यादा उत्पीड़न यूपी में हो रहा है."

एसपी चीफ अखिलेश यादव.
यूपी में हुई हिंसा पर बोले नंदी, प्रयागराज के आरोपी को अखिलेश यादव से जोड़ यूं लिए मजे

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in