'गाय का दूध पी लेते हैं फिर छोड़ देते हैं' केशव मौर्य के बयान पर अखिलेश ने BJP को यूं घेरा

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य.
एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य.फोटो: मनीष अग्निहोत्री/ इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बीच बयानबाजी तेज हो गई है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इशारों ही इशारों में केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर तंज कसा है और भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लिया है.

दरअसल उत्तर प्रदेश में अन्ना पशुओं की समस्या एक बड़ा मुद्दा रहा है. इसको लेकर विपक्षी राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी की सरकार को निशाने पर लेते रहे हैं. मगर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हाल ही पशुओं की इस समस्या को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि, “ जो जानवर सड़कों पर घूम रहे हैं, उनमें गलती उन लोगों की भी है जो गाय का दूध पी लेते हैं और जब वह गाय दूध देना बंद कर देती है तो उसको सड़कों पर छोड़ देते हैं.”

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस बयान पर अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान सामने आ गया है. अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लेते हुए ट्वीट किया.

अहम बिंदु

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “गलती तो उन लोगों की भी है जो चुनाव में जनता से अन्ना पशुओं की समस्या को खत्म करने का वादा करके वोट तो ले लेते हैं, लेकिन चुनाव जीतने के बाद जनता को ही दोषी ठहराते हैं.  वोट का दोहन करने के बाद भारतीय जनता पार्टी अपने हाल पर भटकने के लिए छोड़ देती है.”

क्या कहा था केशव प्रसाद मौर्य ने

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि, “गांव में जो आवारा पशु घूम रहे हैं, उनको भी मैंने देखा है, उससे किसान परेशान हैं, ये बात मुझे पता है. लेकिन यह आवारा पशु को सही जगह पहुंचाने के लिए आप लोगों को हमारी मदद करनी होगी, जो कोई भी आवारा पशु आपको दिखे. आप उसे गोशाला में छोड़ कर आएं, जिससे सभी आवारा पशु गोशाला में पहुंच जाएंगे और परेशानी नहीं होगी. अगर गोशाला में जगह नहीं है तो हम और जगह की व्यवस्था करेंगे.”

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य.
डिप्टी CM केशव मौर्य बोले- वो चाहते हैं बम की फैक्ट्री लगे, अखिलेश यादव को यूं घेरा, जानें

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in