बीजेपी सरकार जबसे सत्ता में आई है, जनता के हितों पर गहरा आघात लग रहा: अखिलेश यादव

बीजेपी सरकार जबसे सत्ता में आई है, जनता के हितों पर गहरा आघात लग रहा: अखिलेश यादव
एसपी चीफ अखिलेश यादव.फोटो: इंडिया टुडे आर्काइव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जबसे सत्ता में आई, प्रदेश का विकास अवरुद्ध है और जनता के हितों पर गहरा आघात लग रहा है. समाजवादी सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश को विकास की गति देने के जो प्रयास किए गये थे, उस पर बीजेपी सरकार ब्रेक लगाने का काम कर रही है.

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, अखिलेश ने कहा कि किसानों और नौजवानों की आकांक्षाओं से खिलवाड़ किया जा रहा है. प्रदेश में सौहार्द और सद्भाव बिगाड़ा जा रहा है. बीजेपी सरकार में हर तरफ अराजकता और अव्यवस्था दिखाई दे रही है.

उन्होंने कहा, "बीजेपी सरकार में नदियों का निर्मल जल प्रदूषित हुआ है. नदियों के जल में ऑक्सीजन तत्व की कमी होने से जलीय जीव-जंतुओं की मौतें हो रही हैं. वाराणसी में वरुणा नदी के किनारे रहने वालों में ब्रेन ट्यूमर की बीमारी का खतरा बढ़ रहा है. लखनऊ में गोमती नदी में निर्मलता की जगह प्रदूषण बढ़ रहा है. समाजवादी सरकार के समय जो शानदार गोमती रिवरफ्रंट बनाया गया था उसे बीजेपी सरकार ने बर्बाद कर दिया है."

अखिलेश यादव ने कहा,

"ऑपरेशन कायाकल्प के नाम पर सरकारी धन की बर्बादी जारी है. प्राथमिक स्कूलों की दुर्दशा में कहीं सुधार नहीं हुआ. गाजीपुर के सैदपुर कांड में शिक्षा क्षेत्र में 80 से अधिक स्कूलों में चहार दीवारी नहीं है. 85 स्कूलों में शौचालय तो है पर वहां पानी की व्यवस्था नहीं है. यही हाल गांवों में बने शौचालयों का है.

अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने समाजवादी सरकार की जनहित की योजनाओं को भी बर्बाद कर दिया है. बीजेपी बुजुर्गों की पेंशन भी डकार लेना चाहती है. जौनपुर में पेंशन स्वीकृत हुए साल बीत गया लेकिन 21 हजार लाभार्थियों को अब तक वृ़द्धा पेंशन की एक भी किश्त नहीं मिली. बुजुर्ग परेशान हैं. उन्हें आर्थिक तंगी उठानी पड़ रही है.

समाजवादी पार्टी चीफ ने कहा, "समाजवादी सरकार ने जनता को राहत पहुंचाने के लिए 108 और 102 एम्बूलेंस सेवा की शुरुआत की थी, बीजेपी ने उसे भी कबाड़ा कर दिया. प्रदेश भर में ज्यादातर एम्बूलेंस खस्ताहाल हैं. इनके मेंटीनेंस के लिए बजट तक नहीं दिया जा रहा है."

उन्होंने कहा, "सच तो यह है कि पांच साल के अंदर उत्तर प्रदेश में दो बार बीजेपी की डबल इंजन सरकार बनी है फिर भी जनता की हालत नहीं बदली है. महंगाई और भ्रष्टाचार बेलगाम है. कर्ज में डूबा किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं. नौजवान बेरोजगारी का शिकार होकर सड़क पर मारा-मारा फिर रहा है. बीजेपी सरकार में चारों तरफ अव्यवस्था और नफरत का अंधकार फैला है."

एसपी चीफ अखिलेश यादव.
अखिलेश यादव के गठबंधन को लगा झटका, महान दल ने किया किनारा, राजभर भी हैं निराश

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in