ज्ञानवापी विवाद पर टिकैत बोले- जो जिसका सामान है उसे वापस दे दो, 'शिवलिंग' को लेकर ये कहा

ज्ञानवापी विवाद पर टिकैत बोले- जो जिसका सामान है उसे वापस दे दो, 'शिवलिंग' को लेकर ये कहा
राकेश टिकैत.फोटो: चंद्रदीप कुमार/ इंडिया टुडे

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत 31 मई को यूपी के बुलंदशहर पहुंचे थे. इस मौके पर मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी. मगर इन सब में खास था राकेश टिकैत का वाराणसी के ज्ञानवापी विवाद पर दिया गया एक बयान. इस मुद्दे पर टिकैट ने कहा कि जो जिसका सामान है, उसे वापस दे दो.

ज्ञानवापी विवाद पर मीडिया से बातचीत में बीकेयू प्रवक्ता ने कहा,

"हमें क्या पता भई, जो जिसका सामान है उसे वापस दे दो. हम और कुछ नहीं मानते. मैं तो वहां गया भी नहीं हूं."

राकेश टिकैट

शिवलिंग को लेकर टिकैत ने क्या कहा?

ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने में मिले कथित शिवलिंग को लेकर टिकैत ने कहा, "भारत के पहाड़ का हर पत्थर शिवलिंग है. आदमी की आस्था का सवाल है."

गौरतलब है कि ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने में मिली आकृति को लेकर हिंदू और मुस्लिम पक्ष के बीच विवाद है. हिंदू पक्ष का दावा है कि मस्जिद के वजू खाने में शिवलिंग मिला है. हालांकि, मुस्लिम पक्ष शिवलिंग मिलने के दावे को गलत ठहरा रहा है. उसका कहना है कि मुगल काल की मस्जिदों में वजू खाने के अंदर फव्वारा लगाए जाने की परंपरा रही है. उसी का एक पत्थर सर्वे में मिला है, जिसे शिवलिंग बताया जा रहा है.

हमले की साजिश पहले से रची गई थी: टिकैत

कर्नाटक में हुए हमले को लेकर राकेश टिकैत ने कहा, "पहले से ही मेरे पर हमला करने की करने की साजिश रची गई थी. जिन लोगों ने हमला किया है, उनके वहां के गृह मंत्री और मुख्यमंत्री के साथ में फोटो हैं."

राकेश टिकैत ने यह भी कहा, "जल्द ही ट्रैक्टरों से हमारे संगठन के लोग बिजली, महंगाई, गन्ने के भुगतान और अन्य मांगों को लेकर प्रदेश की राजधानी लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे."

राकेश टिकैत.
नरेश टिकैत ने की CM की तारीफ, बोले- योगी अच्छे व्यक्ति हैं, बेलगाम अधिकारियों पर लगाम कसें

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in