राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर यूपी के राजीव शुक्ला, प्रमोद तिवारी और इमरान जीते

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर यूपी के राजीव शुक्ला, प्रमोद तिवारी और इमरान जीते
राजीव शुक्ला, प्रमोद तिवारी और इमरान प्रतापगढ़ी (लेफ्ट से राइट)फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के 3 नेताओं ने कांग्रेस की तरफ से अलग-अलग राज्यों से राज्यसभा चुनाव लड़े और तीनों जीत गए हैं. इन नेताओं में प्रमोद तिवारी, इमरान प्रतापगढ़ी और राजीव शुक्ला शामिल हैं. प्रमोद तिवारी राजस्थान से, इमरान प्रतापगढ़ी महाराष्ट्र से और राजीव शुक्ला छत्तीसगढ़ से राज्यसभा पहुंच गए हैं. बता दें कि राजस्थान से राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी ने एक वोट से जीत हासिल की. राजीव शुक्ला निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.

इधर, राज्यसभा चुनाव में प्रतापगढ़ जिले के प्रमोद तिवारी और इमरान प्रतापगढ़ी के जीत के बाद से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है.

इमरान प्रतापगढ़ी और प्रमोद तिवारी के राज्यसभा के चुनाव जीतने के बाद शहर कांग्रेस कमेटी ने जमकर जश्न मनाया. अंबेडकर चौराहे पर पहुंचे सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के साथ जमकर आतिशबाजी की.

वहीं इस जीत को ऐतिहासिक बताते हुए कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कहा कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने वाले प्रमोद तिवारी ने बीजेपी समर्थित प्रत्याशी को मात देते हुए एक बार फिर से जीत दर्ज कराकर जिले का नाम रोशन किया है.

बता दें कि प्रमोद तिवारी यूपी में कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं. वे यूपी के रामपुर विधानसभा से लगातार 9 बार विधायक रह चुके हैं. उनकी बेटी आराधना मिश्रा 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुनी गई हैं. आराधना यूपी विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता भी हैं.

 राजीव शुक्ला, प्रमोद तिवारी और इमरान प्रतापगढ़ी (लेफ्ट से राइट)
रामपुर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस नेता ने किया BJP का समर्थन, अजब पॉलिटिक्स की गजब कहानी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in