अपनी पार्टी PSP की सभी कमेटियां भंग करने बाद शिवपाल यादव का ऐलान, 'जल्द बनाएंगे नया संगठन'

अपनी पार्टी PSP की सभी कमेटियां भंग करने बाद शिवपाल यादव का ऐलान, 'जल्द बनाएंगे नया संगठन'
शिवपाल सिंह यादवफाइल फोटो: चंद्रदीप कुमार/ इंडिया टुडे

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी की सभी कमेटियां भंग करने के बाद कहा कि वह बहुत जल्द नया संगठन बनाएंगे. इटावा में शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने ये ऐलान किया.

उन्होंने कहा, "किसान परेशान हैं, कितनी आग लग रही है लोग परेशान हैं, आप मीडिया के लोग मदद करो, कहीं जल रहा है...वो लोग मदद कर नहीं रहे हैं, शासन को जगाओ."

गौरतलब है कि शुक्रवार, 15 अप्रैल को ही प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी और राष्ट्रीय/प्रादेशिक प्रकोष्ठों के कार्यकारिणी अध्यक्ष समेत संपूर्ण प्रवक्ता मंडल को तत्काल प्रभाव भंग कर दिया गया. शिवपाल सिंह यादव के निर्देश पर पार्टी की सभी कमेटियां भंग की गईं.

बता दें कि बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी की सभी कमेटियों को भंग किया है. शिवपाल सिंह यादव ने पिछले काफी समय से देशभर में समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग करने वाली बीजेपी के सुर में सुर मिलाया. अंबेडकर जयंती के मौके पर उन्होंने समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग करते हुए 'अपने तर्क' दिए थे.

उन्होंने कहा था, "बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर और राम मनोहर लोहिया दोनों ने समाजवाद की खुली पैरवी की थी और संविधान सभा में समान नागरिक संहिता की वकालत भी की थी. राम मनोहर लोहिया ने तो 1967 के चुनाव में इसे मुद्दा भी बनाया था."

शिवपाल सिंह यादव
मुलायम और अखिलेश की हुई मुलाकात, क्या 'बागी तेवर' वाले शिवपाल अब मान जाएंगे?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in