क्या नए फैसले की तरफ बढ़ रहे हैं ओम प्रकाश राजभर? कहीं BJP के साथ जाने की तैयारी तो नहीं

क्या नए फैसले की तरफ बढ़ रहे हैं ओम प्रकाश राजभर? कहीं BJP के साथ जाने की तैयारी तो नहीं
ओम प्रकाश राजभरफोटो: चंद्रदीप कुमार/इंडिया टुडे

ओमप्रकाश राजभर ने सोमवार को अपनी पार्टी की एक अहम बैठक बुलाई है. इसमें पार्टी के सभी छोटे-बड़े पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं. कहने को तो इस बैठक का उद्देश्य पार्टी का पुनर्गठन है, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होने के साथ ही अहम पदों पर कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेदारियां दी जाएंगी. लेकिन इस मीटिंग का सबसे अहम पहलू यह है कि इसमें एक रिपोर्ट रखी जाएगी, जिसमें इस बात पर चर्चा होगी कि सुहेलदेव भारत समाज पार्टी यानी सुभासपा ने पिछले दो विधानसभा चुनाव दो अलग-अलग पार्टियों के साथ मिल कर लड़ा, तो किस पार्टी के साथ जाने से ज्यादा फायदा हुआ? कौन सी पार्टी ऐसी है जो उनके एजेंडे को आगे बढ़ा सकती है?

अहम बिंदु

चर्चा इस बात पर भी होगी कि समाजवादी पार्टी के साथ जाने से उन्हें फायदा हुआ या नुकसान? इसके अलावा ओमप्रकाश राजभर की पार्टी कुछ एजेंडों को लेकर अखिलेश यादव से भी सवाल पूछने जा रही है. जैसे कि गठबंधन में समन्वय को लेकर जो चीजें तय हुई थीं, समाजवादी पार्टी उसका पालन क्यों नहीं कर रही?

सहयोगी दलों की नाराजगी को लेकर भी इस मीटिंग में चर्चा होगी.अखिलेश यादव के लिए एक एजेंडा दिया जाएगा जिस पर काम करने की अपील उनसे की जाएगी. लखनऊ के रविंद्रालय में दिन के 11:00 बजे यह बैठक शुरू होगी और इसका मुख्य एजेंडा 2024 का लोकसभा चुनाव होगा.

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के उच्च सूत्रों के मुताबिक अब पार्टी के भीतर बीजेपी के तरफ रुख करने की सुगबुगाहट उठने लगी है. कहीं ना कहीं इस मीटिंग के माध्यम से इस बात के भी संकेत दिए जाने की तैयारी है.

संबंधित खबरें

No stories found.