'टोंटी और पंप, दोनों एक साथ', प्रयागराज हिंसा के आरोपी संग अखिलेश की तस्वीर पर नंदी का तंज

'टोंटी और पंप, दोनों एक साथ', प्रयागराज हिंसा के आरोपी संग अखिलेश की तस्वीर पर नंदी का तंज
एसपी चीफ अखिलेश यादव और प्रयागराज हिंसा के आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ पंप.फोटो: मोहम्मद जावेद की फेसबुक वॉल से.

सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया अखिलेश यादव और प्रयागराज हिंसा के आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ पंप की एक तस्वीर तेजी से वायरल है. इस तस्वीर के साथ तमाम तरीके के दावे किए जा रहे हैं. वहीं, अब इस वायरल तस्वीर पर यूपी सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

बता दें कि झांसी पहुंचे नंदी ने अखिलेश और जावेद की तस्वीर पर कमेंट करते हुए कहा, "एक टोंटी दिखा दो लोग अखिलेश यादव बोलने लगते हैं. अभी तो सोशल मीडिया पर टोंटी और पंप दोनों की फोटो एक साथ चल रही है. जब कभी कोई किराएदार कहीं रहने जाता है, तो वह नल की टोंटी खोलकर नहीं जाता है, जबकि प्रदेश के मुखिया रहे अखिलेश टोंटी खोलकर अपने साथ ले गए थे."

एसपी सुप्रीमों पर हमला बोलते हुए नंदी ने कहा,

"जब चुनाव था तो वोट के लालच में अखिलेश यादव जिन्ना को आदर्श बताते थे. वह वोट के लालच में ट्वीट करके प्रदेश का माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं. अखिलेश प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, लेकिन वह बचकानी हरकत से बाज नहीं आते हैं. अखिलेश यादव कब क्या बोलेंगे, कोई उनका भरोसा है? पांच साल के अपने कार्यकाल में उन्होंने मोबाइल और ट्विटर पर समय बिता दिया था, उनका बचपना जग जाहिर है."

नंद गोपाल गुप्ता नंदी

यूपी में हुई हिंसा पर नंदी ने कहा, "कानपुर और प्रयागराज के दंगों में जिसका भी हाथ है, उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित है."

क्या है अखिलेश और जावेद की वायरल फोटो का सच?

आपको आपको बता दें कि इस तस्वीर को खुद मोहम्मद जावेद ने अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा था, 'समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से वेलफेयर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एस क्यू आर इलियास के साथ आज लखनऊ के कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें अल्पसंख्यकों के मुद्दों पर सार्थक बात हुई.'

इस तस्वीर को मोहम्मद जावेद ने 17 जनवरी 2022 को पोस्ट किया था.

मोहम्मद जावेद की बेटी सुमैया और उनके वकील केके राय ने भी इस तस्वीर के बारे में यूपी तक को विस्तार से जानकारी दी. जावेद की बेटी और वकील ने बताया कि जावेद की अखिलेश से विधानसभा चुनाव से पहले मुलाकात हुई थी और यह तस्वीर उसी दौरान की है.

एसपी चीफ अखिलेश यादव और प्रयागराज हिंसा के आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ पंप.
प्रयागराज: जावेद का घर गिराए जाने वाली याचिका पर सुनवाई करने से HC का इनकार, जानें वजह

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in