PM मोदी, मायावती समेत कई नेताओं ने CM योगी को दी जन्मदिन की बधाई, उन्होंने जताया आभार

UP news Hindi | CM Yogi Birthday
PM मोदी, मायावती समेत कई नेताओं ने CM योगी को दी जन्मदिन की बधाई, उन्होंने जताया आभार
पीएम मोदी और सीएम योगी. (फाइल फोटो)फोटो: नरेंद्र मोदी, ट्विटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 50वें जन्मदिन के अवसर पर उन्हें ट्वीट कर बधाई दी. पीएम मोदी के अलावा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती, यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक समेत कई नेताओं ने सीएम योगी को शुभकामना संदेश दिए.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,

"यूपी के ऊर्जावान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी (Yogi Adityanath Nath) को जन्मदिन की बधाई. उनके कुशल नेतृत्व में राज्य ने प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुआ है. उन्होंने राज्य के लोगों के लिए जनहितैषी शासन सुनिश्चित किया है. उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

फोटो: नरेंद्र मोदी/ ट्विटर
वहीं, पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए सीएम ने कहा, "संबल प्रदान करतीं आपकी आत्मीय शुभकामनाओं एवं बधाई हेतु हृदयतल से आभार आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी. लोक-कल्याण के प्रति आपकी प्रतिबद्धता मुझे जन सेवा हेतु प्रति क्षण प्रेरित करती है. कामना है कि आपका संवेदनशील मार्गदर्शन एवं ऊर्जावान नेतृत्व सतत प्राप्त होता रहे."

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "आपकी शुभेच्छाओं हेतु कोटि-कोटि आभार माननीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी. आपके मार्गदर्शन और सहयोग से उत्तर प्रदेश आदरणीय प्रधानमंत्री जी के स्वप्न 'सशक्त भारत-समर्थ भारत' के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देता रहेगा। शुभकामनाओं हेतु पुनः आभार!"

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सीएम योगी के जन्मदिन के मौके पर ट्वीट कर कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को आज उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं उनके दीर्घायु होने की भी कुदरत से कामना."

वहीं, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा, "उत्तर प्रदेश के कर्मशील, कर्मठ यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं."

आपको बता दें कि गोरखपुर से पांच बार लोकसभा के सदस्य रह चुके महंत योगी आदित्यनाथ को वर्ष 2017 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शीर्ष नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी थी. इसके बाद से भारतीय राजनीति में योगी ने तेजी से अपनी पहचान स्थापित की है.

उन्हीं के नेतृत्व में बीजेपी ने 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव लड़ा और पार्टी ने फिर से सत्ता में शानदार वापसी की. अपने अब तक के शासन में योगी आदित्यनाथ ने एक सख्त प्रशासक की छवि विकसित की है.

पीएम मोदी और सीएम योगी. (फाइल फोटो)
CM योगी के जन्मदिन को लेकर काशी में दिखा अलग ही क्रेज! बनाई गई रंगोली, लगाया गया बुल्डोजर

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in