लाउडस्पीकर विवाद में राज ठाकरे ने CM योगी का जिक्र कर खूब की तारीफ, बताया अपना 'दुर्भाग्य'

लाउडस्पीकर विवाद में राज ठाकरे ने CM योगी का जिक्र कर खूब की तारीफ, बताया अपना 'दुर्भाग्य'
राज ठाकरे की तस्वीर उनके ट्विटर हैंडल से, कोलाज- यूपी तक

उत्तर प्रदेश में इन दिनों धार्मिक स्थलों पर 'अवैध' रूप से लगाए गए लाउडस्पीकर उतारने और वैध लाउडस्पीकर की आवाज कम करने के सिलसिले में एक अभियान चलाया जा रहा है. सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार के इस काम की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने जमकर तारीफ की है. वहीं, ठाकरे ने तंज कसते हुए कहा है, "दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में हमारे पास 'योगी' नहीं 'भोगी' हैं."

मनसे प्रमुख ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा,

"मैं तहे दिल से बधाई देता हूं और योगी सरकार को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का काम किया है, विशेष रूप से मस्जिदों से."

राज ठाकरे

अहम बिंदु

इसके अलावा ठाकरे ने कहा, "दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में हमारे पास 'योगी' नहीं हैं. हमारे पास जो हैं वो भोगी हैं."

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर धार्मिक स्थलों से अब तक ‘अवैध’ रूप से लगाए गए 11,000 लाउडस्पीकर हटाए गए हैं और 35,000 लाउडस्पीकरों की ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज धीमी की गई है.

कार्रवाई के बारे में बताते हुए अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) ने कहा,

"जो लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं वे अनधिकृत हैं। वे लाउडस्पीकर जो जिला प्रशासन से उचित अनुमति के बिना लगाए गए हैं या जिन्हें अनुमति संख्या से अधिक लगाया गया हैं, उन्हें ‘अनधिकृत’ श्रेणी में वर्गीकृत किया गया है."

प्रशांत कुमार

अहम बिंदु

गौरतलब है कि सीएम योगी ने कहा था कि हर किसी को अपनी-अपनी धार्मिक आस्था के हिसाब से पूजा और इबादत करने की आजादी है, लेकिन लाउडस्पीकर की आवाज परिसर के बाहर नहीं जानी चाहिए ताकि दूसरे लोगों को कोई परेशानी न हो.

इससे पहले भी ठाकरे सीएम योगी की कर चुके हैं तारीफ

बता दें कि इससे पहले राज ठाकरे ने योगी सरकार की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि यूपी में विकास हो रहा है और ऐसा ही विकास वह महाराष्ट्र में चाहते हैं.

मनसे प्रमुख ने कहा था, ''मुझे यह देखकर खुशी हो रही कि यूपी प्रगति कर रहा है. हम महाराष्ट्र में भी इसी तरह का विकास चाहते हैं. मैं अयोध्या जाऊंगा, लेकिन आज नहीं बताऊंगा कि कब जाऊंगा. मैं हिंदुत्व की भी बात करूंगा.'

ठाकरे ने छेड़ा था लाउडस्पीकर का मुद्दा

पिछले दिनों राज ठाकरे ने कहा था, "मैं इबादत के खिलाफ नहीं हूं, आप अपने घर भी भी प्रार्थना कर सकते हैं. मगर सरकार को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का निर्णय लेना चाहिए. मैं चेतावनी दे रहा हूं...लाउडस्पीकर हटाओ या हम मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगाकर हमुमान चालीसा बजाएंगे."

लाउडस्पीकर विवाद में राज ठाकरे ने CM योगी का जिक्र कर खूब की तारीफ, बताया अपना 'दुर्भाग्य'
मथुरा: श्री कृष्ण जन्मभूमि के लाउडस्पीकर की आवाज हुई कम पर ईदगाह का क्या हुआ? यहां जानिए

संबंधित खबरें

No stories found.