केशव मौर्य ने अखिलेश को दी घर से निकलने की सलाह, बोले- आप माननीय विधायक हैं आपका टोल...

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य.
एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य.फोटो: मनीष अग्निहोत्री/ इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) से यूपी तक ने खास बातचीत की है. इस दौरान डिप्टी सीएम ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तंज कसने के साथ-साथ अन्य मुद्दों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी .

डिप्टी सीएम ने कहा,

"माननीय अखिलेश यादव जी अपने घर से निकलें, पूरा एक्सप्रेसवे (बुंदेलखंड) 6 महीने तक टोल फ्री है. वह तो माननीय विधायक भी हैं, तो उनका टोल लगना नहीं है. जिस एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया गया है वह चुस्त-दुरुस्त है, उसमें आराम से आ जा सकते हैं. किसी के भेजे वीडियो के आधार पर वह ट्वीट करेंगे तो जगह हंसाई होगी."

केशव प्रसाद मौर्य

दरअसल, शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले अखिलेश ने ट्वीट कर कहा था, "आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की हड़बड़ी बताती है कि इसका डिजाइन भी ऐसे ही चलताऊ बना है. तभी डिफेंस कॉरिडोर के पास होने के बाद भी यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार, सपा के शासन में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी हवाई पट्टी नहीं बना पाई। इसे चित्रकूट तक विकसित नहीं करना दूरदर्शिता की कमी है."

केशव प्रसाद मौर्य ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्‍हा को समर्थन देने की घोषणा करने वाली समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधा. उन्होंने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को आईएसआई (पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी) का एजेंट बताने वाले सिन्हा के कथित पुराने बयान का हवाला देते हुए अखिलेश यादव पर हमला बोला.

डिप्टी सीएम ने कहा,

"यह अखिलेश यादव को निर्णय लेना है कि जो कुछ उनके पिताजी और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव जी के लिए कहा गया उससे क्या वो सहमत हैं. अगर वह समर्थन कर रहे हैं तो माना जाएगा कि वह सहमत हैं. अगर विरोध करेंगे तो माना जाएगा कि असहमत हैं. यह एक ऐसा बयान दिया गया था जिसको कोई स्वीकार नहीं करेगा. मैं भी मानता हूं कि ऐसा कोई मामला हमारे संज्ञान में नहीं आया है कि आईएसआई के एजेंट के तौर पर मुलायम सिंह यादव जी ने कोई काम किया है, अखिलेश यादव को इस पर सफाई देनी चाहिए."

केशव प्रसाद मौर्य

सपा गठबंधन के साथी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर द्वारा राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने पर मौर्य ने कहा, "ओमप्रकाश राजभर या कोई भी राष्ट्रपति चुनाव में हमारे साथ आ रहा है, तो अपनी अंतरात्मा की आवाज पर आ रहा है. हम तो जो साथ नहीं आ रहे हैं उनसे भी अपील कर रहे हैं कि वह हमारे साथ आएं और उत्तर प्रदेश से द्रौपदी मुर्मू को भारी मतों से विजयी बनाएं."

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य.
शिवपाल के लेटर का जिक्र कर केशव बोले- क्या यशवंत के बयान का अखिलेश समर्थन करते हैं या नहीं

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in