आजमगढ़ में CM योगी ने की सपा-बसपा की राहु-केतु से तुलना, धर्मेंद्र यादव ने किया पलटवार

आजमगढ़ में CM योगी ने की सपा-बसपा की राहु-केतु से तुलना, धर्मेंद्र यादव ने किया पलटवार
फोटो: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को आजमगढ़ में 143 करोड़ रुपये की 50 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस मौके पर अपने संबोधन में सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की तुलना राहु-केतु से कर दी. अब सीएम योगी के इसी बयान का सपा नेता और आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव लड़ चुके धर्मेंद्र यादव ने पलटवार किया है. प्रयागराज में धर्मेंद्र यादव ने कहा कि 'आजमगढ़ की जनता समाजवादी है और समाजवादी रहेगी.' वहीं, उन्होंने बीजेपी पर बेईमानी से उपचुनाव जीतने का आरोप लगाया और कहा कि कहा कि मामूली वोटों से एक चुनाव हरा देना कोई बड़ी बात नहीं है.

आपको बता दें कि आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने सपा धर्मेंद्र यादव को हरा दिया था. वहीं, तीसरे स्थान पर बसपा के गुड्डू जमाली रहे थे.

यूपी तक से बातचीत में सपा नेता ने कहा,

"अगर आजमगढ़ की जनता के प्रति सीएम को कृतज्ञता दिखानी है, तो आजमगढ़ में पूर्व सीएम अखिलेश यादव के अधूरे कार्य को पूरा करना चाहिए. आजमगढ़ के हर जर्रे-जर्रे पर विकास की हर एक ईंट पर समाजवादियों का नाम है. आजमगढ़ के विकास में पूर्व सीएम अखिलेश यादव का योगदान है."

धर्मेंद्र यादव

दरअसल, सीएम ने किसी का नाम लिए बगैर कटाक्ष करते हुए कहा था कि 'वर्षों से यह मांग थी कि आजमगढ़ में एक विश्वविद्यालय की स्थापना की जाए. पहले बहुत सारे लोग आजमगढ़ आए लेकिन विश्वविद्यालय भी डबल इंजन की सरकार ने ही आजमगढ़ को दिया. अब आजमगढ़ में महाराजा सुहेलदेव के नाम पर विश्वविद्यालय का निर्माण युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है.'

रामगोपाल यादव और सीएम योगी की मुलाकात कर धर्मेंद्र ने ये कहा-

सपा के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव की सीएम योगी से मुलाकात के बाद पार्टी में मचे घमासान पर धर्मेंद्र यादव ने कहा, "योगी सरकार ने समाजवादियों पर अत्याचार किए हैं. बीजेपी सरकार ने समाजवादियों के खिलाफ अत्याचार और अन्याय का एक अभियान चला रखा है. आजम खान, अब्दुल्ला आजम और उनके परिवार से लेकर कई साथियों के ऊपर मुकदमे दर्ज कराए गए हैं. बीजेपी के अत्याचार का समाजवादी लोग डटकर मुकाबला करेंगे."

आजमगढ़ में CM योगी ने की सपा-बसपा की राहु-केतु से तुलना, धर्मेंद्र यादव ने किया पलटवार
पहले आजमगढ़ के नौजवानों के सामने पहचान का संकट था, BJP ने हालात बदल दिए हैं: CM योगी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in