एटा: अखिलेश के रिश्तेदार रामेश्वर यादव और 9 अन्य के खिलाफ जमीन कब्जे का एक और मामला दर्ज

एटा: अखिलेश के रिश्तेदार रामेश्वर यादव और 9 अन्य के खिलाफ जमीन कब्जे का एक और मामला दर्ज
फोटो: देवेश पाल सिंह

एटा पुलिस ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) के पूर्व विधायक और पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के रिश्तेदार रामेश्वर यादव, उनके भाई और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव और जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा यादव एवं सात अन्य लोगों के खिलाफ सरकारी बंजर भूमि पर अवैध कब्जे का एक और मामला दर्ज किया.

एटा के अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा ने बताया कि जिले के अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव, उनके फरार भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा यादव सहित सात अन्य परिजनों के विरुद्ध थाना जैथरा में एक और सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में प्राथमिकी वहां के लेखपाल ने दर्ज कराई है.

कुशवाहा ने बताया कि एसपी नेताओं पर ग्राम समाज की सरकारी बंजर भूमि पर अवैध कब्जा कर विवाह भवन तथा मकान बनाने का आरोप है. एटा कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को भारी सुरक्षा के बीच एसपी के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव को गैंगस्टर अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. फिलहाल, जुगेंद्र सिंह यादव फरार बताए जा रहे हैं.

एटा के थाना कोतवाली नगर में 18 अप्रैल को पूर्व विधायक यादव और उनके भाई के विरुद्ध अवैध भूमि पर कब्जा करने व थाना जैथरा क्षेत्र में दलित की भूमि पर अवैध कब्जा सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. इसके अलावा, कोतवाली नगर में गैंगस्टर कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था.

एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) उदय शंकर ने पूर्व विधायक यादव की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि यादव के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में कुल 70 से अधिक मामले दर्ज हैं.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

एटा: अखिलेश के रिश्तेदार रामेश्वर यादव और 9 अन्य के खिलाफ जमीन कब्जे का एक और मामला दर्ज
एटा: छह वर्षीय मासूम बालिका के साथ 15 वर्षीय किशोर ने किया रेप? आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in