'रामपुर का चाकू, जेल में इलाज', आजम खान पर CM योगी आदित्यनाथ ने यूं कसा तंज

'रामपुर का चाकू, जेल में इलाज', आजम खान पर CM योगी आदित्यनाथ ने यूं कसा तंज
फोटो: समर्थ श्रीवास्तव

रामपुर में लोकसभा के होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां एक जनसभा को संबोधित कर बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोधी के पक्ष में प्रचार किया. इस दौरान सीएम योगी ने सरकार द्वारा रामपुर में किए गए कामों का उल्लेख किया, साथी ही समाजवादी पार्टी और रामपुर विधायक आजम खान पर जमकर तीखा हमला बोला. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा, "रामपुर का चाकू सज्जन लोगों के हाथ में आएगा तो विकास होगा, दुर्जनों के हाथों में आएगा तो डकैती डालेंगे."

अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा,

"मैं रामपुर की धरती को नमन करता हूं. यहां के कारीगरों ने इसे वैश्विक पहचान दिलाई है और सरकार ने भी इसे वैश्विक पहचान दिलाने में काम किया है. रामपुर की अपनी धरोहर है, लेकिन कुछ लोग रामपुर की धरोहर को नष्ट करने के प्रयास में रहते हैं. अगर किसी ने इसकी पहचान नष्ट करने की कोशिश की, तो उसे जनता सबक भी सिखाना जानती है. भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने यहां के गरीबों को, यहां के भूमाफियाओं से मुक्ति दिलाने का काम किया है. भूमाफियाओं की सत्ता की ऐंठन को भी दूर कर दिया गया है."

योगी आदित्यनाथ

सीएम ने आगे कहा, "यहां (रामपुर) के गुंडाराज-माफियाराज को डबल इंजन की सरकार ने साफ करने का काम किया है. हमने पिछले 5 वर्ष में 2 साल कोरोना के साथ लड़े. प्रधानमंत्री जी के निर्देशन में फ्री में राशन, फ्री में उपचार, फ्री में वैक्सीन देने का कार्य किया."

सीएम योगी ने कहा,

  • "समाजवादी पार्टी की सरकार में मुख्यमंत्री आवास पर दंगाइयों को सम्मानित किया जाता था, लेकिन अब मुख्यमंत्री आवास पर गुरुग्रन्थ साहब का कीर्तन होता है...फर्क साफ है."

  • "सपा की सरकार में पेशेवर दंगाइयों का सम्मान किया जाता है, जबकि आज छात्र छात्रों का सम्मान हो रहा है."

  • "फर्क साफ है, यही एहसास करवाने हम आए हैं. समाजवादी सरकार में गरीबों को आवास, राशन, बिजली नहीं मिलती थी जबकि गरीबों की संपत्ति पर कब्जा जरूर हो जाता था."

अहम बिंदु

अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा, "कुछ लोगों के लिए यही कहना है कि रस्सी जल जाती है, लेकिन बल नहीं जाता. हमने सबको फ्री में वैक्सीन उपचार दिया, जो लोग जेल में भी थे, उन्हें भी फ्री में उपचार दिया. कम से कम वो धन्यवाद तो दे देते." सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा है कि सीएम योगी ने यह बयान रामपुर विधायक आजम खान को लेकर दिया है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "आज भी प्रदेश के किसी भी बच्चे या नागरिक से समाजवादी पार्टी के बारे में पूछ लीजिए, समाजवादी पार्टी के प्रति उसकी प्रतिक्रिया मिल जाएगी. विधानसभा चुनावों में यहां की माताओं-बहनों ने भरपूर आशीर्वाद दिया, उनके लिए महिला सुरक्षा का मुद्दा था. यही समाजवादी पार्टी के लोग दुराचारियों के लिए कहते थे 'लड़के हैं गलती कर जाते हैं'. मगर आज दुराचारियों के लिए उत्तर प्रदेश की धरती पर जगह नहीं है. पहले नौकरियों के लिए बोली लगती थी, पूरा खानदान वसूली पर निकल पड़ता था."

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा,

  • "विपक्ष सिर्फ गुमराह करने का कार्य करता है, उनके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कोई मायने नहीं रखती. गरीबों-नौजवानों के हित उनके लिए कोई मायने नहीं रखता."

  • "हम आज हर नौजवान को रोजगार से जोड़ने का कार्य कर रहे हैं."

  • आपको तय करना है कि रामपुर का चाकू किसके हाथों में देना है. रामपुर का चाकू सज्जन लोगों के हाथ में आएगा तो विकास होगा, दुर्जनों के हाथों में आएगा तो डकैती डालेंगे."

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

'रामपुर का चाकू, जेल में इलाज', आजम खान पर CM योगी आदित्यनाथ ने यूं कसा तंज
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in