लोकसभा उपचुनाव: BJP नेता नकवी बोले- 'कुछ लोग विकास के हर मुद्दे पर आपराधिक साजिश रचते हैं'

लोकसभा उपचुनाव: BJP नेता नकवी बोले- 'कुछ लोग विकास के हर मुद्दे पर आपराधिक साजिश रचते हैं'
मुख्तार अब्बास नकवीफोटो: चंद्रदीप कुमार, यूपी तक

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ और रामपुर संसदीय सीटों पर उपचुनाव के लिए 23 जून यानी आज मतदान हो रहा है. वोटिंग के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और बीजेपी नेता ने बिना नाम लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग विकास के हर मुद्दे पर आपराधिक साजिश रचते हैं और बाधाएं पैदा करते हैं.

न्यूज एजेंसी ANI से उन्होंने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग विकास के हर मुद्दे पर आपराधिक साजिश रचते हैं और बाधाएं पैदा करते हैं. वे कभी सफल नहीं होंगे. वे युवाओं और किसानों के विकास की राह में रोड़ा बनाना चाहते हैं."

नकवी ने अग्निपथ योजना को लेकर कहा, "मैं युवाओं से अपील करता हूं कि वे पीएम मोदी और तीनों सेना प्रमुखों पर भरोसा करें. बीजेपी सरकार आपके विकास के लिए प्रतिबद्ध है. हमें अपने युवाओं की राष्ट्रवाद और देशभक्ति में विश्वास है."

बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) का गढ़ समझी जाने वाली आजमगढ़ और रामपुर संसदीय सीटों से चुनाव लड़ रहे 19 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला 35 लाख से अधिक मतदाता करेंगे.

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा आजमगढ़ सीट से त्यागपत्र देने और रामपुर सीट से वरिष्ठ सपा नेता आजम खान के त्यागपत्र देने से इन दोनों सीटों पर चुनाव आवश्यक हो गया था. अखिलेश यादव और आजम खान इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों में विधायक चुने गए.

अधिकारियों के मुताबिक, आजमगढ़ से 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जहां 18.38 लाख मतदाता हैं. वहीं छह उम्मीदवार रामपुर से चुनाव लड़ रहे हैं जहां 17.06 लाख मतदाता हैं.

रामपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने घनश्याम सिंह लोधी को मैदान में उतारा है जो हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं, जबकि सपा ने असीम रजा को मैदान में उतारा है। मायावती की अगुवाई वाली बसपा रामपुर से चुनाव नहीं लड़ रही है.

आजमगढ़ से त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है जहां से बीजेपी ने लोकप्रिय भोजपुरी गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को मैदान में उतारा है. वहीं सपा से धर्मेंद्र यादव और बसपा से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली मैदान में हैं.

मुख्तार अब्बास नकवी
लोकसभा उपचुनाव: आजम बोले- 'अगर वोट प्रतिशत गिराई गई, तो इसका इल्जाम प्रशासन पर आएगा'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in