आजमगढ़ उपचुनाव जीतने पर अहीर रेजिमेंट बनवाएंगे निरहुआ? जानें PM मोदी से क्या हुई बात

आजमगढ़ उपचुनाव जीतने पर अहीर रेजिमेंट बनवाएंगे निरहुआ? जानें PM मोदी से क्या हुई बात
फोटो: राजीव कुमार

उत्तर भारत के कई हिस्सों में अहीर रेजिमेंट को लेकर हो रहे प्रदर्शन के बीच बीजेपी नेता और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ का एक बड़ा बयान सामने आया है. निरहुआ ने यूपी तक से खास बातचीत के दौरान खुलासा किया है कि उनकी अहीर रेजिमेंट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत हुई थी. निरहुआ के मुताबिक, पीएम मोदी ने उनसे कहा कि वह उपचुनाव जीतकर आएं और फिर इसके बाद इस मुद्दे पर काम किया जाएगा.

समाजवादी पार्टी और उसके अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर लेते हुए निरहुआ ने कहा,

"आजमगढ़ को इन्होंने अपना गढ़ तो माना, पर आजमगढ़ के मुद्दों पर कभी काम किया? नहीं किया. जहां तक आप यादवों की बात कर रहे हैं, आज तक इन्होंने कभी अहीर रेजिमेंट की बात की? मगर मैं जब प्रधानमंत्री जी मिला तो, मैंने पहली ही बात यही कही कि सर अहीर रेजिमेंट बननी चाहिए. उन्होंने कहा ठीक है. जीतकर आओ फिर हम देखते हैं, काम करते हैं."

निरहुआ

उन्होंने आगे कहा, "केवल आप उनको बरगला के कितने दिन रखेंगे अपने साथ? आज आजमगढ़ की जनता भी समझ रही है. इसलिए सब लोग मेरे साथ आ रहे हैं." बातचीत में निरहुआ ने दावा किया कि आजमगढ़ में यादव समाज उनका समर्थन कर रहा है.

निरहुआ के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है बीजेपी आने वाले दिनों में यादव वोटबैंक को रिझाने के लिए अहीर रेजिमेंट का कार्ड खेल सकती है.

गौरतलब है कि संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर प्रदर्शनरत है.

इसके अलावा निरहुआ ने क्या,

  • "आज सब लोग निरहुआ बनकर लड़ रहे हैं कि कमल खिलाना है और आजमगढ़ में जितनी भी समस्याएं हैं उन्हें दूर करना है."

  • "अखिलेश यादव जी ने कहा कहीं पर पत्थर रख दो, वहां टीका लगा दो, भगवान वहां पर मंदिर बन जाता है. इस तरह की टिप्पणी आप हमारे धर्म पर क्यों कर रहे हो?

आजमगढ़ उपचुनाव जीतने पर अहीर रेजिमेंट बनवाएंगे निरहुआ? जानें PM मोदी से क्या हुई बात
आजमगढ़ उपचुनाव: अखिलेश पर बरसे BJP प्रत्याशी निरहुआ, बोले- 'जनता चाहती है इस बार कमल खिले'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in